Move to Jagran APP

बरवाला में 11 लाख कैश से भरी एटीएम को उखाड़ ले गए चोर

मशीन में एक दिन पहले ही दोपहर को 11 लाख रुपये की नकदी डाली गई थी। चोरों ने शुक्रवार अलसुबह तीन बजकर 27 मिनट पर घटना को दिय अंजाम। जांच में जुटी पुलिस।

By manoj kumarEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 04:03 PM (IST)
बरवाला में 11 लाख कैश से भरी एटीएम को उखाड़ ले गए चोर
बरवाला में 11 लाख कैश से भरी एटीएम को उखाड़ ले गए चोर

जेएनएन, बरवाला। नेशनल हाईवे पर शहर के मध्य में एक्सिस बैंक की नई एटीएम मशीन को ही शुक्रवार अलसुबह अज्ञात चोर उखाड़ ले गए। अज्ञात चोर बोलेरो गाड़ी में सवार होकर आए और उन्होंने एटीएम मशीन को उखाड़ कर बाहर काफी दूर तक घसीटा और उसी बोलेरो में डाल कर फरार हो गए। इस मशीन में एक दिन पहले ही दोपहर को 11 लाख रुपये की नकदी डाली गई थी। एटीएम केबिन से एटीएम मशीन को उखाडऩे की घटना शुक्रवार अलसुबह तीन बजकर 27 मिनट पर हुई। घटना का पता किसी द्वारा फोन करने पर बरवाला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार को उसी समय चल गया था। इसके बाद उन्होंने चोरों की बोलेरो गाड़ी का पीछा भी किया। परंतु बोलेरो सवार चोर पुलिस को चकमा देकर निकल गए। अज्ञात चोर एटीएम मशीन को बोलेरो में लादकर टोहाना रोड की तरफ गए और वह इसके बाद बरवाला बाईपास पर चढ़ गए।

loksabha election banner

पुलिस को जब सूचना मिली तो जींद रोड की तरफ  से बाईपास पर पहुंची। पुलिस बाईपास के ओवर ब्रिज पर बने सर्विस लेन से जब बाईपास पर चढ़ी तो दूसरी दिशा से चोरों की बोलेरो दूसरी तरफ बनी सर्विस लेन से जींद रोड पर उतर गई और वे जींद रोड की तरफ फरार हो गए। जो एटीएम मशीन अज्ञात चोर उखाड़कर ले गए वह लगभग 10 दिन पहले ही लगाकर चालू की गई थी। यह नई मशीन छोटी थी और अत्याधुनिक थी। इससे पहले यहां पर पुरानी मशीन थी और वह मशीन खराब पड़ी थी। इसे चालू करने के बाद पुरानी मशीन को कंपनी वाले यहां से उठा कर ले गए थे। बरवाला में एक्सिस बैंक की कोई शाखा नहीं है। निकट के बधावड़ गांव में एक्सिस बैंक की शाखा है। वहां के शाखा प्रबंधक मौके पर पहुंचे।

हिसार शाखा के अधीन था मशीन

उन्होंने बताया कि एक्सिस बैंक का यह एटीएम उनकी शाखा के अधीन नहीं है यह हिसार शाखा के अधीन है। भारतीय स्टेट बैंक के सामने बरवाला निवासी एक व्यक्ति की दुकान को किराये पर लेकर उसमें एक्सिस बैंक का यह एटीएम स्थापित किया गया था। दुकानदार के साथ नौ साल का एग्रीमेंट किया गया था। लगभग चार साल पहले जब यहां पर एटीएम स्थापित किया गया था। उस समय यहां पर दिन और रात दोनों समय का अलग-अलग गार्ड थे। परंतु अब दो साल से यहां पर कोई गार्ड नहीं था। इतना ही नहीं बरवाला में शहर के मध्य से गुजरने वाले हाईवे पर लगी सारी स्ट्रीट लाइटें भी नगर पालिका की लापरवाही के कारण लंबे समय से बंद पड़ी है। पूरे हाईवे पर स्ट्रीट लाइटों के नाम पर अंधेरा छाया है। इसी अंधेरे का लाभ उठाकर चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया। कुछ समय पूर्व भी बरवाला में इसी एटीएम पर मामूली तोडफ़ोड़ की गई थी। इसी प्रकार बरवाला में स्टेट बैंक के एटीएम पर भी चोरी की वारदात हुई थी।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला

आज की इस घटना के बाद बरवाला पुलिस इंस्पेक्टर संदीप कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। इनमें एक दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में चोरों की बोलेरो गाड़ी कैद हो गई। वहीं ङ्क्षफगरङ्क्षप्रट एक्सपर्ट ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। बरवाला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने बताया कि पुलिस टीम इस घटना की जांच कर रही है। लेकिन अभी तक उनके पास एक्सिस बैंक की ओर से कोई भी लिखित शिकायत नहीं आई है। लिखित शिकायत का इंतजार किया जा रहा है उसी आधार पर केस दर्ज किया जाएगा। जांच करने आई पुलिस की माने तो अनुमान है कि चोरों की संख्या 10 से 12 तक हो सकती है। देर शाम बरवाला पुलिस इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने बताया कि उनके पास कंपनी कर्मचारी का अभी फोन आया है। वो लिखित शिकायत देगा उसी के बयान पर केस दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.