जागरण संवाददाता, सिरसा : ऐलनाबाद में सिरसा रोड पर स्थित स्पेयर पार्टस की दुकान में से बाइक सवार युवक खरीदारी के बहाने गल्ले में से दो लाख रुपये निकाल कर ले गया। इस संबंध में दुकानदार कुलवंत सिंह निवासी वार्ड 16 ऐलनाबाद ने पुलिस को शिकायत दी है। कुलवंत सिंह ने पुलिस में दी शिकायत में बताया कि उसकी सिरसा रोड पर पीएनबी बैंक के मसाने रणजीत मशीनरी स्टोर के नाम से स्पेयर पार्ट्स की दुकान है। बीते दिवस वह अपनी दुकान पर बैठा था।

उसकी दुकान के गल्ले में दो हजार रुपये के 50 नोट व 500 रुपये के दो सौ नोट यानि कुल दो लाख रुपये रखे हुए थे। गल्ले को ताला लगाकर गल्ले की चाबी उसके पास थी। शाम करीब साढ़े चार बजे लाल शर्ट पहने एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आया। उसने उससे  स्पेयर पार्टस का सामान अर्थात बैल्ट मांगा। जब वह बैल्ट लेने के लिए दुकान की पहली मंजिल पर गया तो पीछे से उस व्यक्ति ने काउंटर का गल्ल तोड़कर रुपये निकाल लिये।

जब उसने आवाज सुनी तो वह नीचे आया और आवाज लगाकर उस व्यक्ति को रोकना चाहा तब वह व्यक्ति रुपये लेकर मोटरसाइकिल के साथ फरार हो गया। उसने बताया कि उसने आसपास उस व्यक्ति की तलाश की परंतु कहीं पता नहीं चला। वारदात की सूचना मिलने पर ऐलनाबाद थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। आरोपित के खिलाफ अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

वहीं सिरसा में सुभाष चौक पर गली मस्जिद वाली में खुंगर स्टेशनरी में से दो युवक मोबाइल व दो हजार रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए। दुकान मालिक प्रवीण खुंगर ने बताया कि बीती शाम सवा चार बजे दो युवक सामान लेने के बहाने उसकी दुकान में आए। आरोपित उसका मोबाइल व दो हजार रुपये लेकर फरार हो गए।

वहीं रानियां रोड पर गुरुद्वारा चिल्ला साहब के सामने स्थित मनी ट्रांसफर की दुकान का शीशा तोड़कर अज्ञात युवक 35 हजार रुपये चोरी कर ले गया। दुकान मालिक विक्रम सिंह निवासी किराड़कोट ने इस वारदात के संबंध में शहर थाना की सब्जी मंडी चौकी पुलिस में शिकायत दी है।

विक्रम सिंह ने बताया कि वह बीती दोपहर दुकान के शीशे का गेट लाक कर बाजार में चला गया था। करीब 15 मिनट बाद जब वह वापस आया तो उसकी दुकान के शीशे का गेट टूटा हुआ था। उसने देखा कि दुकान में रखे बैग में से 35 हजार रुपये अज्ञात युवक चोरी कर ले गया। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Manoj Kumar