Move to Jagran APP

पैसे चुराने के शक में पकड़ा नाबालिग, पहले भीड़ ने पीटा.. फिर पुलिसकर्मी बने हैवान

लोगों ने चोरी करते हुए एक नाबालिग को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस उसे पकड़कर ले गई और उसने भी चौकी में नाबालिग को जमकर पीटा।

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 03:17 PM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 03:17 PM (IST)
पैसे चुराने के शक में पकड़ा नाबालिग, पहले भीड़ ने पीटा.. फिर पुलिसकर्मी बने हैवान
पैसे चुराने के शक में पकड़ा नाबालिग, पहले भीड़ ने पीटा.. फिर पुलिसकर्मी बने हैवान

जेएनएन, हिसार। शहर में पुलिस हमेशा से ही किसी न किसी कारण सुर्खियों में रही है। इस बार भी सिटी थाने के अंतर्गत आने वाली बस स्टैंड चौकी का मामला सामने आया है। इस बार पुलिसकर्मी कानूनी प्रक्रिया को ही भूल बैठे और भीड़ की तरह ही व्‍यवहार कर दिया। मॉब लीचिंग से बचाने का काम जिन्‍ाके जिम्‍मे था उन्‍हीं पुलिस वालों ने एक नाबालिग को बुरी तरह से पीटा।

loksabha election banner

नाबालिग पुलिस से खुद को छोडऩे की गुहार लगाता रहा। नाबालिग को पीटते हुए लोगों ने वीडियो बनाया और उसको वायरल कर दिया। लोगों ने चोरी करते हुए पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था। यह चोरी का पूरा वाकया लोकल बस अड्डे पर घिराय जाने वाली बस में हुआ था। इस मामले में कोई भी शिकायत दर्ज नहीं हुई है।

लोकल बस अड्डे से शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे घिराय जाने वाली बस तैयार खड़ी थी। उसमें एक बुजुर्ग जब चढ़ रहा था तो युवक ने उसकी जेब से 200 रुपये निकाल लिए। मगर लोगों ने उसी समय उसे पकड़ लिया। नाबालिग की लोगों ने भी पिटाई की और बाद में बस अड्डा चौकी के हवाले कर दिया।

पुलिस ने युवक को चौकी में लेकर पाइप से बुरी तरह पीटा। यह माजरा देख आस पास खड़े लोगों ने उसी समय वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया। इस मामले में पीडि़त किसी व्यक्ति ने पुलिस को लिखित शिकायत नहीं दी। वहीं पुलिस अधीक्षक शिवचरण ने कहा कि मेरी संज्ञान में मामला नहीं है। इस बारे में पता किया जा रहा है।

बस अड्डे पर लगातार हो रही चोरी

लोकल बस अड्डे पर लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं। गांव जाने वाले लोगों की जेब से पैसा चोरी हो रहा है। इसकी सूचना पुलिस को भी काफी बार दी गई है। शुक्रवार को जब नाबालिग पकड़ा गया था एक युवक उसी समय वहां आया और उसने दो दिन पहले ही उसकी जेब से छह हजार रुपये चोरी होने की बात कही। वहीं घिराय जाने वाली इस बस के मुसाफिर लगातार हो रही चोरी से परेशान दिखे।

यह करनी चाहिए थी कार्रवाई

वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता लाल बहादुर खोवाल ने कहा कि पुलिस को नाबालिग के लोगों द्वारा पकड़वाए जाने के बाद सीडब्ल्यूसी को इसकी सूचना देनी चाहिए थी या फिर एफआइआर दर्ज करनी चाहिए थी। पुलिस कर्मचारी को नाबालिग को पीटने का हक नहीं है। यदि वह ऐसा करता है तो यह कानून जुर्म है। यदि कोई अपराध करता है तो उसको किसी को पीटने का अधिकार नहीं है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.