Move to Jagran APP

शहर की चौपाटी होगी खत्म, पीएलए मार्केट में चारों ओर लगेंगी ग्रिल

जागरण संवाददाता हिसार पीएलए मार्केट में लगने वाली शहर की चौपाटी अब पूरी तरह से खत्म ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 01:32 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:15 AM (IST)
शहर की चौपाटी होगी खत्म, पीएलए मार्केट में चारों ओर लगेंगी ग्रिल
शहर की चौपाटी होगी खत्म, पीएलए मार्केट में चारों ओर लगेंगी ग्रिल

जागरण संवाददाता, हिसार : पीएलए मार्केट में लगने वाली शहर की चौपाटी अब पूरी तरह से खत्म होने जा रही है। यहां लगने वाली रेहड़ियों को हटवाकर चारों ओर ग्रिल लगवाई जाएंगी। इतना ही नहीं इंटरलॉकिग टाइलें लगने के कारण नीचे हुए फुटपाथ को ऊंचा उठाया जाएगा ताकि वाहन फुटपाथ पर न चढ़ सकें और लोग फुटपाथ का सुगमता से इस्तेमाल कर पाएं। इस मार्केट में वाहनों की एंट्री के लिए एक मुख्य गेट बनाया जाएगा। एक तरफ टू व्हीलर की एंट्री होगी और एक गेट से कारों की। इसके अलावा मार्केट का कोई और गेट नहीं होगा। पार्किंग में फुटपाथ ऊंचे करने व ग्रीलिग के लिए जल्द ही 25 लाख रुपये का टेंडर लगाया जाएगा। नगर निगम की ओर से पैमाइश कर ली गई है। टाउन पार्क के निकट होने के कारण इस पार्किंग की जगह में लंबे समय से फास्ट फूड की रेहड़ियां लगाई जाती रही हैं। इतना ही नहीं फास्ट फूड के दिवाने दोपहर से ही यहां जुटने शुरू हो जाते हैं और रात 10 बजे तक इस मार्केट में पूरी भीड़ रहती है। पार्किंग में रेहड़ियां लगने के कारण वाहन चालकों को पार्किंग और अंदर की दुकानों में जाने के लिए परेशानी होती है। पीएलए सेक्टर की ब्लॉक एसोसिएशन की तरफ से रेहड़ियां हटवाकर यहां पार्किंग विकसित किए जाने को लेकर कई बार मांग की जा चुकी है। इस संदर्भ में सीएम विडों पर भी शिकायतें हुईं। इसके बाद रेहड़ियां हटवाई गईं लेकिन कुछ दिन बाद दोबारा से यहां चौपाटी लगना आरंभ हो जाती है।

loksabha election banner

-----------------

कैप्टन अभिमन्यु की घर की लाइन का सीवरेज रहता है जाम

पीएलए मार्केट में चौपाटी से निकलने वाले वेस्ट के कारण सीवरेज लाइन भी जाम रहती है। इस सड़क पर पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का आवास भी है। बावजूद इसके यहां की सीवरेज लाइन बदहाल पड़ी है। सीवरेज का पानी सड़क पर बिखरा रहता है, जिसके कारण यहां दिनभर बदबू उठती रहती है। मार्केट में अस्थाई किचन सीवरेज लाइन के ऊपर बनाए गए हैं। इनको हटाने को लेकर हाउस की मीटिग में भी मुद्दा उठाया जा चुका है। मगर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई

-------------------

बस स्टैंड और नागोरी गेट पर तैनात होंगे कर्मचारी

शहर को जाम से बचाने के लिए बस स्टैंड और नागोरी गेट पर नगर निगम की ओर से कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। इन कर्मचारियों का काम अवैध रेहड़ियां लगने पर उनके चालान काटना होगा। इतना ही नहीं इस टीम के कर्मचारी तहबाजारी टीम के संपर्क में रहेंगे और रेहड़ी संचालकों के न मानने पर रेहड़ियां उठवा भी सकेंगे।

---------------

राजगुरु मार्केट में चक्कर लगाकर लौट आई टीम

राजगुरु मार्केट में लोगों के आने-जाने की सुविधा पर नगर निगम का कोई ध्यान नहीं है। इसलिए पहले दिन चला अतिक्रमण हटाओ अभियान की दूसरे दिन हवा निकल गई। दूसरे दिन टीम राजगुरु मार्केट में चक्कर लगाकर लौट आई। इस दौरान टीम ने फोटो भी खींचे और वीडियोग्राफी भी की है। शुक्रवार को मार्केट में अतिक्रमण हटाने आई टीम ने सात चालान काटे थे।

----------------------

पीएलए मार्केट में पैमाइश की गई है। पार्किंग में लगने वाली रेहड़ियों को हटाया जाएगा। यहां फुटपाथ ऊंचे होंगे व ग्रीलिग की जाएगी। इसके लिए 25 लाख रुपये का टेंडर लगाया जा रहा है।

- सुनील लांबा, एमई, नगर निगम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.