संवाद सहयोगी, हांसी : उमरा गेट से तिकोना पार्क तक अतिक्रमण कर रहे दुकानदारों को ईओ द्वारा दी गयी दो दिनों की मोहलत शुक्रवार को खत्म होते ही दुकानदार भाजपा नेता राजेश ठकराल के नेतृत्व में सुबह ही नगर परिषद ईओ के पास कार्रवाई न किये जाने की गुहार लगाने पहुंच गये। दुकानदारों ने ईओ सुरेश चौहान से तीन फीट तक चबूतरों को न तोड़ने की मांग रखी, जिसे ईओ ने सिरे से नकार दिया और स्पष्ट चेतावनी दे दी कि सोमवार से शुक्रवार भारी पुलिस बल के साथ विशेष अतिक्रमण अभियान चलाकर बाजार के चबूतरों को तोड़ा जाएगा। जिसके बाद दुकानदारों के तेवर ढीले हो गये व आखिर ढाई फीट तक चबूतरा रखने की बात पर सहमति बन गई।

गौरतलब है कि उमरा गेट से तिकोना पार्क तक दुकानदारों के द्वारा कई फीट तक चबूतरा बनाकर सड़क पर अतिक्रमण कर रखा है। इसके खिलाफ एक युवक द्वारा सीएम ¨वडो पर शिकायत की गयी है जिसके तहत नगर परिषद द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में बुधवार को नगर परिषद की टीम दुकानदारों के चबूतरे तोड़ने पहुंची थी तो दुकानदारों ने विरोध कर दिया था व कांग्रेस नेता पूर्व सीपीएस विनोद भयाना व विनोद महत्ता भी मौके पर दुकानदारों के समर्थन में आ गये थे तो ईओ ने मामले को सुलझाने के लिये दो दिनों का समय दिया था। शुक्रवार को दुकानदार ईओ के पास पहुंचे और तीन फीट चबूतरा रखने की मांग की लेकिन ईओ ने दुकानदारों को ढाई फीट तक ही चबूतरा निकालने की सहमति दी। उन्होंने कहा कि सोमवार से ढाई फीट से आगे जो भी चबूतरा मिलेगा वह तोड़ा जाएगा।

नप के नाले के ऊपर ढाई फीट तक नहीं होगी कार्रवाई

दुकानदारों व स्थानीय नेताओं के साथ मी¨टग में यह सहमति हुई है कि जनहित को देखते हुए ढाई फीट तक चबूतरों को ना तोड़ा जाए। लेकिन जो दुकानदार नाले से बाहर जाकर अतिक्रमण करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। सोमवार से भारी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई होगी जो दुकानदार विरोध करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। - सुरेश चौहान, ईओ

फतेहबाद के युवक ने दी शिकायत

शहर के अतिक्रमण को लेकर शहरवासी ही नहीं दूसरे शहर से हांसी आने वाले लोग भी परेशान हैं। फतेहबाद के एक युवक ने सीएम ¨वडो पर शिकायत दी है कि हांसी में उसकी ससुराल है और शहर में सड़कों पर अतिक्रमण बहुत ज्यादा है। युवक ने शिकायत में कहा है कि अतिक्रमण के कारण शहर की सड़कों पर गाड़ी निकाला भी मुश्किल हो जाता है, इसलिए शहर में किये गए अतिक्रमण को तुरंत हटवाया जाए।

तिकोना पार्क पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई नगर परिषद को हाईकोर्ट ने 17 सितंबर तक तिकोना पार्क पर बाबा स्वीटस से लेकर नहर कोठी तक परिषद की जमीन पर हुए कब्जों को हटाने के निर्देश दे रखे हैं। सोमवार को नगर परिषद ने पुलिस प्रशासन से भारी पुलिस बल की मांग की है। नगर परिषद सूत्रों का कहना है कि सोमवार को परिषद यहां कार्रवाई कर सकती है। इस मामले में तत्कालीन उपायुक्त निखिल गजराज आइएएस को भी पार्टी बनाया गया है। हाईकोर्ट के निर्देश हैं कि इन अवैध निर्माणों को तोड़कर रिपोर्ट पेश की जाए। इस मामले में अगर अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं होती है तो कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

Posted By: Jagran