Move to Jagran APP

सदर थाना प्रभारी सहित 5 पुलिस कर्मियों पर आरोप लगाने वाले ने लिया यू टर्न

संवाद सहयोगी हांसी सदर थाना प्रभारी सहित पांच पुलिस कर्मचारियों पर झूठे मुकदमे में फंसा

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 06:35 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:35 AM (IST)
सदर थाना प्रभारी सहित 5 पुलिस कर्मियों पर आरोप लगाने वाले ने लिया यू टर्न
सदर थाना प्रभारी सहित 5 पुलिस कर्मियों पर आरोप लगाने वाले ने लिया यू टर्न

संवाद सहयोगी, हांसी : सदर थाना प्रभारी सहित पांच पुलिस कर्मचारियों पर झूठे मुकदमे में फंसाकर पैसे एंठने का आरोप लगाने वाले बरवाला के व्यापारी ने शनिवार को मामले में यू टर्न ले लिया है। पुलिस के समक्ष दर्ज करवाए बयान में व्यापारी ने कहा कि वह इस मामले में एसएचओ व अन्य पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहता। बताया जाता है कि इस मामले में शिकायतकर्ता पर बड़ा दबाव था। बरवाला के व्यापारी सुमित असीजा ने हांसी सदर थाना प्रभारी के खिलाफ एसपी को शिकायत देकर आरोप लगाया था कि थाना प्रभारी ने झूठे मुकदमे में फंसाने का डर दिखाकर उससे पांच लाख रुपये ऐंठ लिए। इस मामले में एसपी ने कार्रवाई करते हुए डीएसपी नारनौंद जोगिंद्र राठी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी व शुक्रवार को सदर थाना प्रभारी को भी पुलिस लाइन में स्थानांतरित कर दिया था। शिकायतकर्ता ने डीएसपी के समक्ष दिए बयान में कहा है कि वह इस मामले में एसएचओ व अन्य पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहता। सुमित के अलावा दो अन्य व्यक्तियों ने भी बयान दर्ज दिए हैं। सूत्रों की माने तो इस मामले में शिकायतकर्ता पर भारी दबाव था। जांच रिपोर्ट अभी एसपी के समक्ष पेश नहीं हुई है, इस कारण जांच अधिकारी कोई बयान देने से बच रहे हैं। सुमित का नंबर भी बंद होने से उससे संपर्क नहीं हो पाया। लेकिन पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि शिकायतकर्ता ने मामले में यू टर्न लेते हुए अपनी शिकायत वापिस ले ली है।

loksabha election banner

एसपी कर सकते हैं कार्रवाई

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में हांसी एसपी लोकेंद्र सिंह सख्त रुख अख्तियार किए हुए हैं। मामले में जांच कर रहे डीएसपी द्वारा भी एसएचओ के खिलाफ अहम साक्ष्य जुटाए गए हैं जिनमें सीसीटीवी फुटेज व अन्य इलेक्ट्रोनिक सबूत हैं। बेशक शिकायतकर्ता द्वारा मामले में कोई कार्रवाई ना करने हेतु बयान दे दिए हों, लेकिन एसपी द्वारा सबूतों के आधार पर पूर्व थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। वर्जन:::::::::::::::::

पूर्व एसएचओ के खिलाफ मामले में जांच की जा रही है। शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत वापिस लेने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। मामले में जांच जारी है।

- जोगिद्र राठी, डीएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.