Move to Jagran APP

आरोपित ने ही युवती को गर्भपात के लिए किट करवाई थी उपलब्ध

काजला के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट में भ्रूण मिलने का मामला।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 07:40 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 07:40 AM (IST)
आरोपित ने ही युवती को गर्भपात के लिए किट करवाई थी उपलब्ध
आरोपित ने ही युवती को गर्भपात के लिए किट करवाई थी उपलब्ध

काजला के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट में भ्रूण मिलने का मामला

loksabha election banner

-22 जुलाई के मामले का पांच दिन बाद हुआ था खुलासा

जागरण संवाददाता, हिसार: काजला के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट में भ्रूण मिलने के मामले में दुष्कर्म पीड़िता से मामला जुड़ा होने के बाद पीड़िता ने दुष्कर्म बारे अग्रोहा थाना पुलिस को शिकायत दी है। लेकिन पुलिस का कहना है कि दुष्कर्म पीड़िता के मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के बयान करवाए जाएंगे। इसके बाद मामले में केस दर्ज किया जाएगा। वही भ्रूण का सोमवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। मामले में पुलिस का कहना है कि हेल्थ टीम की जांच रिपोर्ट के आधार पर भी कुछ धाराएं आरोपितों के खिलाफ जोड़ी जा सकती है।

स्टाफ ने किया खुलासा तो दुष्कर्म पीड़िता आई सामने

स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम से डा. प्रभु ने बताया कि इस मामले की सूचना मिलने पर सर्वप्रथम पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद वहां टीम गई थी। वहां 22 तारीख में एक युवती का नाम मिला। इसके बाद स्टाफ की मीटिग बुलाई गई। वहां बताया कि एक युवती आई थी उसके साथ एक महिला और एक युवक था, उस युवती को पेट दर्द की समस्या थी। उस दिन वह शाम को करीब चार बजे आई थी। स्टाफ नर्स ने युवती को दर्द के इंजेक्श्न दिए गए थे। युवती बार-बार शौचालय जा रही थी। उस दौरान युवती का शौचालय में गर्भपात हुआ था। जिसके बाद युवती वहां से बिना किसी को बताए चली गई थी। मीटिग में एक स्टाफ नर्स ने ने युवती के बारे में जानकारी होने की बात कही। जिसके बाद युवती को बुलाया गया। युवती के बारे में पता किया तो पता लगा कि युवती की मौसी और उसकी एक बहन शहर के निजी अस्पतालों में काम करती है। अस्पतालों में जाकर इन लोगों के बारे में भी जांच की गई। वहीं युवती को बुलाकर काउंसलिग की तो युवती ने सारी बात बता दी। उसने बताया कि एक युवक को वह दो साल से जानती है। उसी युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया था। युवती ने बताया कि उसने एमटीपी किट की गोलियां खाई थी, युवती ने बताया कि यह गोलियां उसे आरोपित युवक ने लाकर दी थी। गोलियां खाने के बाद उसे पेट दर्द में हुआ, वहां गांव में उसे चिकित्सक के पास ले जाया गया। लेकिन चिकित्सक ने उसका उपचार करने से हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद वह काजला के स्वास्थ्य केंद्र में गई थी। हेल्थ टीम ने पुलिस को बुलाकर युवती के बयान दर्ज करवाए है। वहीं एक युवक जो अस्पताल के पास घूम रहा था, पुलिस ने उस युवक को भी काबू किया है। पहले भ्रूण मिलने के मामले में पुलिस ने धारा 318 के तहत केस दर्ज किया था। हेल्थ टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट में आरोपितों पर एमटीपी एक्ट, ड्रग एक्ट, इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत धारा लगाने की सिफारिश की है। डाक्टर की शिकायत पर दर्ज हुआ था केस

गौरतलब है कि टायलेट में भ्रूण मिलने के मामले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डा. संजीव ने अग्रोहा थाना पुलिस को मामले की शिकायत दी थी। शिकायत में बताया की काजला के स्वास्थ्य केंद्र में टायलेट रुका हुआ था। स्वीपर सुरेंद्र से टायलेट खुलवाया तो उसमें अविकसित भ्रूण मिला। टायलेट 27 जुलाई को खुलवाया था। यह दो तीन-दिन से रुका हुआ था। मामले में अग्रोहा थाना पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल कालेज भिजवाया था। जहां भ्रूण का पोस्टमार्टम किया जाएगा। मामले में पुलिस का कहना है कि वह इस मामले में जांच कर रहे हैं। इसके लिए अस्पताल से प्रेग्नेंसी केसों का रिकार्ड खंगालेंगे और यहां आने वाले मरीजों की जानकारी हासिल करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.