Move to Jagran APP

दसवीं की छात्रा ने पूर्व सरपंच पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, पूर्व सरपंच गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हांसी : हांसी के निकट स्थित भिवानी जिले के एक गांव के पूर्व सरपंच द्वारा हिसार

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Jul 2018 09:47 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jul 2018 09:47 PM (IST)
दसवीं की छात्रा ने पूर्व सरपंच पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, पूर्व सरपंच गिरफ्तार
दसवीं की छात्रा ने पूर्व सरपंच पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, पूर्व सरपंच गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, हांसी : हांसी के निकट स्थित भिवानी जिले के एक गांव के पूर्व सरपंच द्वारा हिसार में पढ़ने वाली दसवीं कक्षा की एक छात्रा से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा का आरोप है कि पूर्व सरपंच ने उसे दसवीं कक्षा में कम्पार्टमेंट की परीक्षा बारे फार्म भरवाने के बहाने पहले हांसी बुलाया और फिर उसे गाड़ी में बैठाकर खेतों में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने पीड़ित छात्रा की शिकायत पर पूर्व सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर देर शाम उसे गिरफ्तार भी कर लिया है तथा पीड़िता का सरकारी अस्पताल में मेडिकल परीक्षण करवाया गया है। पकड़े गए आरोपित पूर्व सरपंच को पुलिस रविवार को अदालत में पेश करेगी।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक छात्रा ने महिला थाने में दी शिकायत में कहा है कि वो हिसार में रहती है और दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में उसकी कम्पार्टमेंट आ गई थी। छात्रा ने आरोप लगाया कि हांसी के निकट भिवानी जिले के एक गांव के पूर्व सरपंच का उनके घर आना-जाना था और कुछ दिन पहले पूर्व सरपंच ने बोर्ड में अपनी पूरी जान-पहचान होने की बात कहकर उसे कम्पार्टमेंट की परीक्षा में पास करवाने का झांसा दे दिया। इसके बाद पूर्व सरपंच ने उसे फोन करके यह कहकर हांसी आने को कहा कि आज तेरा कम्पार्टमेंट का फार्म भरना है। शिकायत में छात्रा ने कहा है कि जब उसने हांसी आने से मना किया तो पूर्व सरपंच ने यह कहा कि आज फार्म भरने की अंतिम तारीख है और कल तेरा कम्पार्टमेंट का फार्म नहीं भरा जा सकेगा। इस पर वो पूर्व सरपंच की बातों में आ गई और हांसी पहुंच गई जहां बस स्टैंड से पूर्व सरपंच ने उसे अपनी गाड़ी में बैठाया और खेतों में ले गया। इसके बाद उसने खेतों में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दे दी। महिला पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर पूर्व सरपंच के खिलाफ दुष्कर्म व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया और शनिवार देर शाम पूर्व सरपंच को गिरफ्तार कर लिया है। --लगातार बढ़ रहे दुष्कर्म के मामलों से महिलाओं की सुरक्षा को बड़ा खतरा हांसी उपमंडल व आसपास के गांवों में महिला के साथ हो रहे अपराध की घटनाएं दिनोंदिन बढ़ती जा रही हैं। हालांकि पुलिस इन घटनाओं पर काबू पाने के लिए भरसक प्रयास में जुटी है लेकिन बावजूद इसके इस तरह की वारदातें रोके नहीं रुक रही हैं जिससे महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। कुछ दिन पहले नारनौंद के गांवों में दुष्कर्म के तीन अलग-अलग मामले सामने आये थे और इसके बाद हांसी में भी हाल ही में दुष्कर्म दो मामले सामने आ चुके हैं। लगातार बढ़ रहे इस तरह के घिनौने अपराधों से महिलाओं व छात्राओं की सुरक्षा खतरे में पड़ती दिखाई दे रही है। इन घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए न केवल स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों को जागरूक करने की जरूरत है बल्कि संकीर्ण सोच रखने वाले ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़े कानूनों के तहत जल्द से जल्द फैसला लाकर कठोर सजा का प्रावधान भी जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.