Move to Jagran APP

प्रेशर हॉर्न- वायु प्रदूषण के दस-दस हजार के किए चालान, कहीं आप तो नहीं कर रहे गलती Hisar news

सरकार की तरफ से एक सितंबर से चालान राशि को कई गुणा तक बढ़ा दिया है। इसके तहत पुलिस कर्मचारियों ने चालान काटने भी शुरू कर दिए हैं। अगर आपके पास सारे दस्‍तावेज नहीं है तो सतर्क हों

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 12:30 PM (IST)
प्रेशर हॉर्न- वायु प्रदूषण के दस-दस हजार के किए चालान, कहीं आप तो नहीं कर रहे गलती Hisar news
प्रेशर हॉर्न- वायु प्रदूषण के दस-दस हजार के किए चालान, कहीं आप तो नहीं कर रहे गलती Hisar news

हिसार, जेएनएन। ट्रैफिक में नए चालान रेट लिस्ट जारी होने के कारण पुलिस का खजाना भी बढऩे लगा है। पुलिस ने चालान करते हुए शहर से प्रेशर हॉर्न बजाकर निकलने वाली प्राइवेट बस का चालान काटा है। जो चालान एक हजार रुपये का बताया जा रहा था उसी पर अब बस चालक को दस हजार रुपये भरने होंगे। इसी प्रकार बालसमंद रोड पर वायु प्रदूषण फैलाते हुए जा रहे ट्रक का भी दस हजार रुपये का चालान किया गया है। लोगों को ट्रैफिक के प्रति जागरूक करने और आम आदमी उसकी पालना करें इसलिए चालान के रेटों को सरकार ने बढ़ाया है। हालांकि पॉल्‍शून और प्रेशर हॉर्न का चार्ज कम है, मगर परिस्थिति के अनुसार इन चालानों में बढ़ोतरी की जा सकती है।

loksabha election banner

सरकार की तरफ से एक सितंबर से चालान राशि को कई गुणा तक बढ़ा दिया है। इसके तहत पुलिस कर्मचारियों ने चालान काटने भी शुरू कर दिए। बस अड्डे से ग्रामीण रूटों पर चल रही प्राइवेट बस चालकों की तरफ से शहर में प्रेशर हॉर्न का प्रयोग किया जाता है। उसको बजाते हुए शहर से निकलते है। ट्रैफिक पुलिस ने ऐसी ही एक बस को बस स्टैंड के नजदीक पकड़ा और उसका दस हजार रुपये का चालान किया है। यातायात पुलिस के अनुसार तीन दिन पहले तक इस का चालान एक हजार रुपये का था। पुलिस की तरफ से बालसमंद रोड पर वायु प्रदूषण फैलाते हुए ट्रक का चालान किया है।

130 चालान किए

तीन दिन से चालान की राशि को बढ़ाने के बाद पुलिस की ड्यूटी वीआइपी के लिए भी लगी हुई थी। चेकिंग की ज्यादा तेजी से नहीं होने के कारण अभी 130 चालान किए गए है। उन चालान से पहले के मुकाबले काफी ज्यादा राशि पुलिस विभाग को मिलेगी। इन चालान में ज्यादातर ट्रिप्पल राइडिंग, हेल्मेट के चालान है।

---पुलिस की तरफ से चालान किए जा रहे है। नई चालान राशि से आम आदमी जागरूक होगा और नियमों की पालना करेगा। अभी करीब 130 चालान किए गए है।

- शमशेर सिंह, ट्रैफिक इंचार्ज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.