-वार्ड-15 में ज्वाइंट कमिश्नर ने किया औचक निरीक्षण

जागरण संवाददाता, हिसार : ज्वाइंट कमिश्नर बेलिना ने भी सफाई पर संज्ञान ले लिया है। वीरवार को ज्वाइंट कमिश्नर (जेसी) ने वार्ड-15 में सफाई जांची। उन्होंने इंद्रा कालोनी, ढाणी जयदेव सहित आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था देखी। इस दौरान उनके साथ पार्षद प्रीतम सैनी भी मौजूद रहे। पार्षद की मौजूदगी में जब जेसी ने वार्ड- की महिलाओं से सफाई पर बातचीत की तो महिलाओं ने उन्हें सफाई व्यवस्था की सच्चाई बताई। कहा कि डोर-टू-डोर कचरा लेने के लिए कर्मचारी तीन से चार दिन में आते है। पहले सफाई कुछ बेहतर अवश्य थी लेकिन पिछले करीब एक माह से तो सफाई व्यवस्था बद से बदतर हो चुकी है। जगह-जगह कचरा सड़कों पर भी आम देखा जा सकता है। महिलाओं की बात सुनने के बाद ज्वाइंट कमिश्नर ने स्टाफ को ठेकेदार पर जुर्माना लगाने के संबंध में आदेश दिए।

जेसी ने ठेकेदार का स्टाफ किया तलब

सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी ठेकेदार के जिन कर्मचारियों पर थी सुपरवाइजर के माध्यम से उन्हें भी मौके पर बुलाया। जेसी ने कहा कि 10 मिनट में स्टाफ तो मौके पर पहुंच गया। ठेकेदार ने स्टाफ लगाया हुआ है। लेकिन सफाई कार्य बेहतर नहीं था। उसमें काफी खामियां थी। कई जगह कचरा फैला हुआ था। इसलिए ठेकेदार पर जुर्माना लगाने के लिए स्वास्थ्य शाखा स्टाफ को दिशा निर्देश दिए है।

दूसरी बार जुर्माना लगाने के लिए दिए निर्देश

एक सप्ताह में ही दूसरी बार जुर्माना लगाने के निर्देश दिए है। पहले जहां कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग ने पीएलए में बेपटरी हुई सफाई व्यवस्था पर ठेकेदार को जुर्माना लगाने के संबंध में जब स्टाफ से कहा तो उन्होंने कहा कि ठेकेदार पर जुर्माना लगाया जा चुका है। वहीं वीरवार को जेसी ने भी बदहाल सफाई व्यवस्था पर जुर्माना लगाने के आदेश दिए।

वर्जन

इंद्रा कालोनी, ढाणी जयदेव सहित आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था जांची। डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन की समस्या क्षेत्रवासियों ने बताई। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से दो- तीन दिन में कचरा लेने आते है। कई जगह कचरा फैला हुआ था। ठेकेदार को जुर्माना लगाने के लिए स्टाफ को कहा गया है।

-बेलिना, ज्वाइंट कमिश्नर, नगर निगम हिसार।

Edited By: Jagran