Move to Jagran APP

छात्र हरियाणा रोडवेज की बस चुरा ले गया, फिर जो हुआ उससे मचा हड़कंप

हिसार जिले के मिर्चपर में एक छात्र अपने दो साथियों के साथ मिलकर देर रात हरियाणा रोडवेज की बस को चुराकर ले गए। आगे जाकर बस को उसने एक मकान मेे घुसा दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 12:16 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 09:06 PM (IST)
छात्र हरियाणा रोडवेज की बस चुरा ले गया, फिर जो हुआ उससे मचा हड़कंप
छात्र हरियाणा रोडवेज की बस चुरा ले गया, फिर जो हुआ उससे मचा हड़कंप

जेएनएन, नारनौंद (हिसार)। हरियाणा रोडवेज के हिसार डिपो की बस को मिर्चपुर गांव के स्‍टैंड पर खड़ी कर चालक व परिचालक पास की धर्मशाला में साे गए। इसी बीच रात करीब 12 बजे एक छात्र बस को भगाकर ले गया। आगे जाकर कुछ किलाेमीटर जाकर एक अन्‍य गांव के पास वह बस पर नियंत्रण नहीं रख सका और वह एक मकान में घुस गई। बडा धमाका हुआ और बस मकान में फंस गई। घर में सो रहे लोग बाल-बाल बच गए। बस चलाने वाले युवक बस में बुरी तर‍ह फंस गया। उसे गंभीर रूप से घायल हालत में लोगों ने उसे काुी मशक्‍कत के बाद निकाला।

loksabha election banner

अलसुबह हुए इस हादसे ने पूरे गांव को चौंका दिया और धमाके की आवाज से गांव में हड़कंप च गया। गांव के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस व ग्रामीणों ने करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बस को काटकर घायल युवक को निकाला। पुलिस ने गंभीर रूप से घायल युवक को जींद के अस्पताल में दाखिल करवाया। 

घायल हालत में बस चुराकर भगा ले जाने वाला छात्र।

जानकारी के अनुसार, हरियाणा रोडवेज हिसार डिपो की बस (एचआर 39- 8583) हिसार से मिर्चपुर के चलती है। रात के समय चालक व परिचालक का बस सहित रात्रि ठहराव मिर्चपुर में होता है। बस में गांव पोकरी खेड़ी निवासी समालुदीन चालक व राखी निवासी अजमेर परिचालक के रूप में कार्यरत हैं।

मंगलवार को दोनों बस को मिर्चपुर के बस स्टैंड पर खड़ी करके गांव की एक धर्मशाला में जाकर सो गए। चालक ने सुबह चार बजे उठकर देखा तो बस वहां से गायब थी। उन्होंने इसकी सूचना मिर्चपुर पुलिस चौकी में दी। बस की तलाश करने पर पता चला कि बस को मिर्चपुर गांव का ग्याहरवीं में पढ़ने वाला छात्र प्रवीण व उसके अन्य साथी रात को 12 बजे चलाकर ले गए थे।

यह भी पढ़ें: 12 साल तक मेट्रो ट्रेन पर काम, और अब मोनो रेल चलाने की तैयारी

वह जब जींद के राजपुरा भैण पहुंचे तो बस अनियंत्रित हो गई। बस सीधे रमेश के घर में जा घुसी। इससे घर में सो रहा परिवार बाल बाल बच गया। हादसे में बस का अगला हिस्सा और मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। घर में बस घुसने से इतना जोरदार धमाका हुआ कि ग्रामीण अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए । देखा कि बस में एक युवक की चींखने की आवाजें आ रही हैं। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और कड़ी मश्क्कत से बस में फंसे युवक को निकाला। उसको उपचार के लिए जींद के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवा दिया। वहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मकान में फंसी क्षतिग्रस्‍त बस।

पुलिस ने चालक के बयानों के आधार पर छात्र व उसके दोस्तों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दूसरी ओर, रोडवेज प्रशासन ने अपने स्तर पर हादसे की जांच कर रहा है। रोडवेज अधिकारियों ने कहा कि मामले में चालक व परिचालक की लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: युवी की ये बातें हौसला देंगी और बताएंगी जिंदगी के मायने भी, पढ़ें पूरी खबर

-----

इस संबंध में थाना प्रभारी साधुराम ने बताया कि बस चालक के बयान पर एक छात्र प्रवीण व दो अन्य के खिलाफ बस चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।
----

इस संबंध में रोडवेज विभाग के टीएम राजकुमार श्योकंद ने बताया कि बस का रात्रि ठहराव मिर्चपुर गांव में होता है। बस के पास ही चालक व परिचालक सोते हैं। इस मामले की जांच की जाएगी। चालक व परिचालक की लापरवाही पाई गई तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।  

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.