जागरण संवाददाता,हिसार

शहर के सुरक्षा को लेकर चौक चौराहों पर लगाए कैमरों की मरम्मत को लेकर विशेष रूप से टेंडर लगाया गया था। बुधवार को टेंडर ओपन किया गया तो किसी भी एजेंसी ने आवेदन नहीं किया गया था। वहीं दूसरी ओर शहर के तीन चौक की ट्रैफिक लाइटों को लेकर लगाए गए टेंडर में ¨सगल एजेंसी ने आवेदन किया। पहली बार ¨सगल एजेंसी को टेंडर नहीं दिया जा सकता है। इसलिए नगर निगम प्रशासन ने दोनों ही टेंडरों को रिकॉल यानि पुन: लगाया है। अधिकारियों के अनुसार 18 सितंबर को टेंडर दोबारा खोला जाएगा। उम्मीद है कि एजेंसियों दोनों टेंडरों को लेकर आगे आएगी। जिससे शहर की सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाया जा सके।

जहां टेंडर लेने के लिए कोई नहीं आ रहा है। वहीं बुधवार को लक्ष्मी बाई चौक और आइजी चौकी स्ट्रीट लाइटें खराब हो गई। बिना ट्रैफिक सिग्नल के दिन भर पुलिस को यातायात व्यवस्था को कंट्रोल करना पड़ा। तीन चौकों की ट्रैफिक लाइट होनी है ठीक

तुलसी चौक, तलाकी गेट और रानी लक्ष्मी बाई चौक पर ट्रैफिक लाइटें लगाई जानी है। अत्याधुनिक तकनीकों से युक्त लाइटें लगाई जाएगी। जिस पर 8 लाख 81 हजार रुपये का खर्च आएगा। ¨सगल एजेंसी आने के कारण टेंडर रिकॉल किया गया है। ऐसे में 18 सितंबर को पुन: टेंडर खोला जाएगा। इस प्रकार है सांसद निधि से लगे कैमरे

सिरसा बाइपास नाका नंबर एक - 2

पुलिस चौकी एचटीएम - 3

ओल्ड सब्जीमंडी चौक - 3

बस स्टैंड तलाकी गेट - 4

तोशाम रोड नाका सेक्टर 9-11 - 3

बालसमंद रोड एचएयू नंबर दो - 2 कैमरे

कैंप चौक - 3

पारिजात चौक - 3

डाबड़ा चौक - 4 कैमरे

¨जदल चौक - 3

राजगढ़ रोड पुलिस नाका - 4

बरवाला चुंगी - 4

कैमरी रोड नाका - 3 12 लाख रुपये के टेंडर में यह होगी व्यवस्था

नगर निगम की ओर से लगाए गए 12 लाख रुपये के टेंडर के अंदर सभी कैमरों के यूपीएस सहित अन्य जरूरी चीजें लगाई जाएगी। क्योंकि सांसद निधि के अंतर्गत लगे सभी कैमरों को ठीक भी करवाया जाएगा। बुधवार को खुले टेंडर में किसी एजेंसी के आवेदन नहीं करने पर पुन: टेंडर लगाया गया है। अब 18 सितंबर को टेंडर खोला जाएगा।

..

सांसद निधि से लगे कैमरों को ठीक करवाने और तीन चौकों की ट्रैफिक लाइटों को लिए शार्ट टर्म टेंडर लगा दिया गया है। ट्रैफिक लाइट के टेंडर में ¨सगल एजेंसी ने आवेदन किया था। जबकि कैमरों के टेंडर को लेकर कोई एजेंसी नहीं आई थी। टेंडर रिकॉल किया गया है। अब 18 सितंबर को टेंडर ओपन किये जाएंगे।

- रामदिया शर्मा, जेई, बिजली विभाग, नगर निगम

Posted By: Jagran