Move to Jagran APP

सोनाली- सुल्‍तान प्रकरण : हिसार पहुंची महिला आयोग चेयरपर्सन बोलीं- ऐसा आदमी तो पिटेगा ही

महिला आयोग चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने सोनाली के पास उपलब्‍ध मंडी सचिव की ऑडियो सुनकर रखी अपनी बात। सोनाली फोगाट ने शुक्रवार को बालसमंद में मार्केट कमेटी सचिव को चप्‍पलों से था पीटा

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 03:27 PM (IST)
सोनाली- सुल्‍तान प्रकरण : हिसार पहुंची महिला आयोग चेयरपर्सन बोलीं- ऐसा आदमी तो पिटेगा ही
सोनाली- सुल्‍तान प्रकरण : हिसार पहुंची महिला आयोग चेयरपर्सन बोलीं- ऐसा आदमी तो पिटेगा ही

हिसार, जेएनएन। सोनाली फौगाट द्वारा मार्केट कमेटी सचिव को थप्पड़ व चप्पल से पीटने के प्रकरण में अब नया मोड़ आया है। जांच करने के लिए हिसार पहुंची महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने कहा है कि कोई व्यक्ति अगर महिला के बारे में ऐसी टिप्पणी करेगा तो पिटेगा ही। उन्होंने कहा पहले मैं सोनाली को गलत मानती थी मगर ऑडियो सुनने के बाद वो गलत नहीं लगी।

loksabha election banner

उनकी जगह कोई भी महिला होती तो ऐसा ही करती। इस ऑडियो को हम सामाजिक तौर पर सार्वजनिक नहीं कर सकते। यह ऑडियो बहुत ही अश्‍लील है। महिलाओं के प्रति इस ऑडियो में बेहद भद्दी बातें कही गई है। राजनीति में आने वाली सभी महिलाओं को लेकर बहुत कुछ गलत कहा गया है। मगर अब इस मामले में दोनो पक्षों को सुनकर दूध का दूध पानी का पानी किया जाएगा। इस मामले में सुबूत जुटाए जा रहे हैं। इस ऑडियो को एसपी गंगाराम पूनिया को भी सुनाया जाएगा।

वीडियो देखकर मैं सोनाली को मैं गलत मानती थी, मगर जब मैनें पूरे प्रकरण के बारे में सुना तो पता लगा जिस तहर से सोनाली फोगाट पर टिप्‍पणी की गई उसमें उनकी स्थिति ही कुछ ऐसी रही होगी। अभी महिला आयोग ने संज्ञान नहीं लिया है। यह प्राथमिक जानकारी है, जब संज्ञान लिया जाएगा तो दोनों पक्षों को सुना जाएगा। किसी के भी साथ गलत नहीं होने दिया जाएगा। ऑडियो के आधार पर भी मामला दर्ज हो सकता है।

ऑडियो के सार्वजनिक करने की बात पर अध्‍यक्ष प्रतिभा सुमन ने कहा कि यह ऑडियो अभी केवल सोनाली फोगाट के पास है। यह ऑडियो कब की है ये सब बातें आपको बाद में बताई जाएगी। पीटाई करने के तरीके पर पूछे गए सवाल में कहा गया कि यब बात सही है कि तरीका शायद सही नहीं था। मगर इनकी जगह कोई भी महिला होती तो शायद वह अपने आप को कंट्रोल नहीं पाती।

भाजपा के सोनाली के पक्ष में आने के बाद सोनाली फोगाट ने एक ही दिन में कई तरह से अपना पक्ष रखा तो साथ ही रविवार को उन्‍होंने महिला आयोग में भी जांच के लिए अर्जी लगाई थी। इस पर तत्‍काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए महिला आयोग चेयरमैन प्रतिभा सुमन जांच के लिए हिसार पहुंची हैं। उन्‍होंने एसपी और महिला थाना डीसपी का पक्ष सुना तो इसके बाद सोनाली फोगाट से इस मसले पर बातचीत की। सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी सचिव के खिलाफ महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया था, जिस पर तत्‍परता से संज्ञान लिया गया।

जिस ऑडियो का बीते दो दिन से जिक्र हो रहा है। वह ऑडियो महिला आयोग अध्‍यक्ष को भी सुनाई गई, इस ऑडियो में है क्‍या ये तो कोई नहीं जानता, मगर जो भी इस ऑडियो को सुनता है, वो सोनाली के पक्ष में खड़ा हो जाता है। सोनाली ने फेसबुक पर लाइव आकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुलदीप बिश्‍नोई के लिए भी यही कहा था कि अगर ऑडियो सुन लोगे तो मुहं छुपाते फिरोगे। ऐसे में यह ऑडियो ही अब इस केस में अहम मानी जा रही है।

सोनाली फौगाट ने कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है और वह अंत तक अपने मान-सम्मान के लिए लड़ेंगी। उन्होंने ई-मेल के जरिये राज्य महिला आयोग से मार्केट कमेटी सचिव के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है। सोनाली फौगाट ने शिकायत में कहा कि मार्केट कमेटी सचिव ने इससे पहले भी महिलाओं का उत्पीड़न किया है। हांसी थाने में तीन एफआइआर उनके खिलाफ दर्ज हैं। सोनाली फौगाट ने इससे पहले फेसबुक पर लाइव आकर अपने दिल की बात लोगों के बीच कही। 28 मिनट में सोनाली फौगाट ने मार्केट कमेटी सचिव के पुराने मामलों को उजागर किया और लोगों के सामने सचिव के कारनामों की पोल खोलने की कोशिश की।

मार्केट कमेटी सचिव की हालत स्थिर दूसरी ओर हिसार के नागरिक अस्पताल में भर्ती सुल्तान सिंह की हालत स्थिर बनी हुई है। सोमवार को उनका सिटी स्कैन किया जाना था, जिसकी रिपोर्ट आने पर चोट कितनी लगी है यह साफ हो जाएगा। वहीं सुल्तान सिंह अभी भी सिविल अस्‍पताल में भर्ती हैं। उनके पेट, कमर और सिर में दर्द है और बार-बार उल्टी की शिकायत उन्हें हो रही है। उनको पेन किलर के इंजेक्शन दिए जा रहे हैं। मार्केट कमेटी सचिव ने सोनाली के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि वह एक ईमानदार व्यक्ति हैं और सच उनके साथ है।

बता दें कि शुक्रवार को बालसमंद अनाज मंडी में सोनाली फोगाट जायजा लेने के लिए पहुंची थी। वहां वे शेड और अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं को लेकर मार्केट कमेटी सचिव से बात कर रही थीं कि मामला गरमा गया। सोनाली फोगाट ने चप्‍पल निकालकर मंडी सचिव सुल्‍तान को पीटना शुरू कर दिया। पीटाई के बाद फिर से थप्‍पड़ भी मारे। इस पूरे प्रकरण की दो वीडियो वायरल हो गई। इसके बाद थाने में काफी देर तक हाई वोल्‍टेज ड्रामा चला। सचिव का एक माफीनामा भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इसके बाद सचिव ने बयान दिया कि वह माफीनामा उनसे बंदूके बल पर लिखवाया गया है। अब दोनों ही ओर से एक दूसरे पर केस दर्ज करवाया गया है। मामले की जांच चल रही है। गौरतलब है कि टिक टॉक स्‍टार सोनाली फोगाट आदमपुर सीट पर बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्‍नोई के खिलाफ भाजपा सीट पर चुनाव लड़ स‍ुर्खियों में आई थी। इसके बाद वो विवादों में बनी ही रहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.