Move to Jagran APP

पेशी पर दूसरी बार कोर्ट नहीं पहुंची सोनाली फौगाट, थप्‍पड़ कांड में 16 जुलाई को फिर सुनवाई

थप्‍पड़ प्रकरण में सुल्‍तान सिंह के वकील ने सोनाली फौगाट को जमानत मिलने पर बेल खारिज करने की याचिका लगाई थी। सोनाली पर गवाहों को धमकाने और डराने का आरोप है। इस पर सुनवाई जारी है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 03:22 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 03:22 PM (IST)
पेशी पर दूसरी बार कोर्ट नहीं पहुंची सोनाली फौगाट, थप्‍पड़ कांड में 16 जुलाई को फिर सुनवाई
पेशी पर दूसरी बार कोर्ट नहीं पहुंची सोनाली फौगाट, थप्‍पड़ कांड में 16 जुलाई को फिर सुनवाई

हिसार, जेएनएन। भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट और मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह के बीच हुए थप्पड़-चप्पल मामले में सोनाली की बेल खारिज करने को लेकर याचिका पर आज फिर से सुनवाई हुई। इसमें दोनों पक्षों के वकील तो पहुंचे मगर सोनाली नहीं पहुंची। इससे पहले शुक्रवार को सुनवाई हुई थी। इसमें दोनों पक्षों के वकील कोर्ट में पेश हुए थे तो वहीं सोनाली नहीं पहुंची। सोनाली पक्ष के वकील ने बेल खारीज करने की याचिका पर कोर्ट द्वारा बुधवार को सुनवाई में मांगे गए जवाब पर पक्ष रखा था। इस मामले में छह जुलाई को फिर से सुनवाई करना तय किया गया था।

loksabha election banner

जिसमें सोनाली फौगाट को भी पेश होने के लिए कहा गया है। मगर सोनाली फौगाट आज भी नहीं पहुंची। कोर्ट ने अब अगली सुनवाई के लिए 16 जुलाई की तारीख तय की है। वहीं पुलिस से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। बेल मिलेगी या रद होगी इस पर अगली सुनवाई में बहस होगी। इसके बाद सोनाली पर किन धाराओं में केस चलेगा इसकी सुनवाई पर संज्ञान लिया जाएगा।

सुल्तान सिंह ने सोनाली पर मारपीट और ड्यूटी में बाधा डालने का मामला दर्ज करवाया हुआ है। उसमें पुलिस ने सोनाली सहित छह आरोपितों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया था, जहां से उन्हें बेल मिल गई थी। इसके बाद सुल्‍तान सिंह पक्ष की ओर से सोनाली फौगाट की जमानत रद करने की याचिका लगाई गई थी। जिसमें आरोप लगाया गया था कि सोनाली द्वारा गवाहों पर दबाव बनाया जा रहा है और डराया धमकाया जा रहा है।

इस मामले में कोर्ट ने सबसे पहली बुधवार को सुनवाई की थी। जिसमें सोनाली पक्ष की ओर से जवाब मांगा गया था कि क्‍या उन्‍होंने गवाहों को डराया धमकाया है। एप्लीकेशन में शिकायतकर्ता सुल्तान सिंह के वकील ने सीडी भी साथ देकर कहा था कि सोनाली ने वीडियो में गलत बोला है।

बता दें कि सोनाली और मार्केट कमेटी सचिवत सुल्तान सिंह के बीच बालसमंद मंडी में विवाद हो गया था। विवाद होने पर सोनाली ने सुल्तान सिंह पर छेड़छाड़ के आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। सोनाली ने बालसमंद मंडी में सुल्तान सिंह को थप्पड़ और चप्पल से पीटा भी था। उसका वीडियो वायरल होने के बाद सुल्तान सिंह ने सोनाली पर ड्यूटी में बाधा डालने के साथ पीटने के आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था। सुल्तान सिंह के वकील ने पिछले दिनों एसीजेएम की अदालत में एप्लीकेशन दी थी। उसके साथ एक सीडी देते हुए सुल्तान सिंह के वकील महेंद्र सिंह नैन ने कहा था कि सोनाली ने सोशल मीडिया पर ऑनलाइन होते हुए गवाहों को डराने का प्रयास करने की बात कही थी।

गौरतलब है कि सोनाली और सुल्‍तान के बीच यह विवाद बीते कई दिनों से प्रदेशभर में छाया हुआ है। बड़े से बड़े मीडिया प्‍लेटफार्म पर भी इस मामले का चर्चा है। टिक टॉक स्‍टार सोनाली फौगाट विधानसभा चुनावों में जितनी सुर्खियों में आदमपुर से बीजेपी की टिकट मिलने पर आई थी। उससे कहीं ज्‍यादा इस विवाद के कारण सुर्खियों में आ गई। आदमपुर सीट पर कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्‍नोई और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस प्रकरण में सोनाली फौगाट पर जमकर निशाना साधा। मामला महिला आयोग तक पहुंचा और महिला आयोग ने सोनाली को सही ठहराया। विरोध होने पर सुल्‍तान सिंह को भी पक्ष रखने के लिए बुलाया।

इसके बाद सोनाली फौगाट के विरोध में सुल्‍तान सिंह बीनैन खाप के शरण में भी गए तो सोनाली फौगाट ने भी फौगाट खाप से संपर्क साधा था। सोनाली फौगाट इस बीच कई बार सोशल मीडिया पर लाइव आईं और माफी नहीं मांगने की बात कही। लोगो को बढ़ते विरोध और आवेश में आकर कहे गए शब्‍दों को लेकर उन्‍होंने बीते एक सप्‍ताह पहले सोनाली ने ये जरूर कहा कि मुझे कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए था। वहीं मैनें जो शब्‍द आवेश में आकर महिलाओं के लिए कहे हैं उनके लिए भी मैं माफी मांगती हूं। मगर इस मामले में मुझे सजा देने का काम कानून करेगा। मैं अभी भी कोर्ट की प्रकिया के तहत इस मामले का निपटारा चाहती हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.