Move to Jagran APP

सोनाली फौगाट की जमानत रद याचिका मामले में पुलिस 27 को सौंपेगी CD जांच रिपोर्ट

सोनाली सुल्‍तान सिंह प्रकरण में हिसार कोर्ट में सोनाली के वकील ने कहा बेल रद करने की एप्लीकेशन मान्य नहीं है। सुल्तान के वकील ने कहा- सोनाली कह रही हैं वीडियो मेरा नहीं है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 10:34 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 10:34 AM (IST)
सोनाली फौगाट की जमानत रद याचिका मामले में पुलिस  27 को सौंपेगी CD जांच रिपोर्ट
सोनाली फौगाट की जमानत रद याचिका मामले में पुलिस 27 को सौंपेगी CD जांच रिपोर्ट

हिसार, जेएनएन। भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट और मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह के बीच हुए थप्‍पड़ कांड विवाद में शनिवार को सोनाली की बेल एप्लीकेशन पर बहस हुई। दोनों पक्षों के वकीलों ने एक-दूसरे पर कटाक्ष किए। सोनाली फौगाट के वकील का कहना है कि जो एप्लीकेशन सोनाली के खिलाफ लगाई गई है, वह मान्य ही नहीं है। जबकि सुल्तान सिंह के वकील का कहना है कि सोनाली वीडियो को अपना नहीं होने की बात कह रहीं हैं। अब एसीजेएम की अदालत ने इस मामले में 27 जुलाई की तिथि तय कर पुलिस को जांच रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। वहीं शुक्रवार को मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह द्वारा वकील के माध्यम से अदालत में एफिडेविट दिया गया है। इसमें कहा गया है कि सोनाली उनके विभाग में जाकर गवाहों को प्रभावित कर रहीं हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि भाजपा नेत्री सोनाली फौगाट ने मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह की बालसमंद मंडी में थप्पड़-चप्पल से पिटाई कर दी थी। उसके बाद सुल्तान सिंह ने सोनाली पर ड्यूटी में बाधा डालने और मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया था। इस मामले में पुलिस ने सोनाली को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से सोनाली को बेल मिल गई थी। बाद में सोनाली ने 21 जून को सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाला था। उस मामले में सुल्तान सिंह के वकील ने शिकायत देकर कहा था कि सोनाली सोशल मीडिया पर गवाहों को प्रभावित करने के साथ डरा रहीं हैं। वकील ने इसके बाद सोनाली द्वारा मांगी गई माफी के वीडियो की भी सीडी अदालत में जमा करवाई थी। सुल्तान सिंह के वकील ने उस समय बेल को रद करने की मांग की थी।

सुल्तान सिंह के वकील महेंद्र सिंह नैन व योगेश सिहाग ने शनिवार को सोनाली फौगाट के कोर्ट में आने के बाद उनका बयान दर्ज करने की गुजारिश की। नैन ने बताया कि इस पर सोनाली के वकील ने अपनी बात रखी। नैन ने कहा कि सोनाली ने कोर्ट में कहा कि यह वीडियो उनका नहीं है।

----सुल्तान सिंह के वकील की तरफ से जो एप्लीकेशन बेल रद करने के लिए लगाई वह मान्य नहीं है। सोनाली ने वीडियो को लेकर कोर्ट में कोई बात नहीं रखी है। यदि सुल्तान सिंह ने कोई एप्लीकेशन देनी थी तो वह सरकारी वकील के जरिए देते। इस एप्लीकेशन को सरकारी वकील के जरिए दिया ही नहीं गया। अब जो उनकी तरफ से आब्जेक्शन एप्लीकेशन पर उठाया गया है, उस पर 27 को सुनवाई होगी। साथ ही पुलिस अपनी पूरी रिपोर्ट कोर्ट में देगी।

- दलीप जाखड़, एडवोकेट सोनाली फौगाट।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.