Move to Jagran APP

सोसायटी घोटाले को लेकर सर्वजन समाज पार्टी ने निकाला शहर में जुलूस

जागरण संवाददाता, हिसार : सर्वजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद किशोर चावला की अध्यक्षता में पु

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 08:30 AM (IST)
सोसायटी घोटाले को लेकर सर्वजन समाज पार्टी ने निकाला शहर में जुलूस
सोसायटी घोटाले को लेकर सर्वजन समाज पार्टी ने निकाला शहर में जुलूस

जागरण संवाददाता, हिसार : सर्वजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंद किशोर चावला की अध्यक्षता में पुरानी सब्जी मंडी पार्क में एक बैठक हुई। इसमें सोसायटी में 500 करोड़ का घोटाला अधिकारियों की मिलीभगत से सरकारों को जगाने के लिए ढोल बजाते हुए जुलूस निकाला गया और 13 सोसायटियों में घोटालों में सीबीआइ की जांच की मांग की। यह पुरानी सब्जी मंडी विजय नगर, रामपुरा मोहल्ला, डोगरान मोहल्ला, वाल्मीकि चौक से सैनी मोहल्ला से होती हुई निकाली।

loksabha election banner

चावला ने कहा कि सहकारिता विभाग हरियाणा पंचकूला ने सोसायटी एक्ट 1984 और सोसायटी बाईलाज के तहत 13 सोसायटी थ्रिप्ट एंड क्रेडिट और नॉन एग्रीकल्चयर (बैंक) के नाम पर खोलकर जनता को रुपये जमा करवाने और निकालने के लिए शुरू की जिसके चलते जनता ने थ्रिप्ट एंड क्रेडिट और नॉन एग्रीकल्चर (बैंक) सोसायटी में करोड़ों रुपये जमा करवाए। चावला ने कहा कि सरकार की हिदायत अनुसार उप रजिस्ट्रार से सब रजिस्ट्रार तक एक वर्ष में 12 बार इंस्पेक्शन करने का अधिकार दिया हुआ है। उसके पश्चात वर्ष में एक बार हर सोसायटी का ऑडिट भी करवाया जाता है। ऑडिट विभाग अपनी रिपोर्ट सहकारिता विभाग को सरकार के माध्यम से भेजता है। सहकारिता विभाग हर पहरा को अलग ऑडिट तक हर पहरा को दूर करवाता है परंतु अब सहकारिता विभाग अपनी जिम्मेवारी से भाग रहा है। अधिकारियों और प्रबंधक ने मिलकर करोड़ों रुपये की निजी संपत्ति खरीद ली है और जनता का रुपये सोसायटी एकाउंट से निकाल लिया गया है। ये रहे मौजूद

इस अवसर पर सुदर्शन कुमार मनोचा, जय राम चावला, सुभाष सैनी, मदल लाल कटारिया, सपना महता, गुलशन कक्कड़, सतीश भाटिया, सुभाष कामना, शालू कामरा, भावुक, शीला रानी, राजेश हिन्दुस्तानी, विजय मेहता, सुंदर लाल, रामकुमार अलीशेर, सतीश चराया, कृष्णा देवी, मीना कुमारी, कश्मीरी लाल बत्तरा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.