जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: कुंडली मानेसर पलवल (केएमपी) एक्सप्रेस वे पर छह युवकों ने पिस्तौल के पर चालक को काबू कर उसका ट्राला, 6200 रुपये और मोबाइल फोन छीन लिया। छह में से चार युवक ट्राले को ले भागे और दो उनके साथ कार में सवार होकर साथ चलते रहे। चालक को पहले ट्राले में काबू रखा और कुछ दूरी पर उसे जबरन कार में बैठा लिया। केएमपी पर तावडू टोल के पास चालक को कार से बाहर फेंककर आरोपित ट्राले को लेकर फरार हो गए।

यह वारदात बुधवार आधी रात के बाद साढ़े 12 बजे ही है। किसी तरह चालक ने इसकी सूचना ट्राला मालिक और पुलिस को दी। सूचना मिलने पर आसौदा थाना पुलिस सक्रिय हुई। दिन निकलने पर पकड़े जाने के डर से आरोपित युवक ट्राले को पलवल से होडल रोड पर एक ढाबे पर खड़ा करके फरार हो गए। इससे पहले आरोपितों ने ट्राले से जीपीएस सिस्टम उखाड़ दिया था लेकिन ट्राले में एक और जीपीएस लगा था। उससे मिली लोकेशन के आधार पर पुलिस ने ट्राले को बरामद कर लिया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यूपी के जिला मुजफ्फर नगर के गांव सादपुर निवासी बाबर सिंह उर्फ बबलू ने बताया कि वह बहादुरगढ़ की एचपीआर कार्गो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में तीन साल से ट्राला एचआर-63डी-1825 चलाता है। हर रोज की तरह वह ट्राले में लदे सामान को दिल्ली से खाली करके करनाल से चावल लादने के लिए निकला था। बहादुरगढ़ से केएमपी के आसौदा टोल को क्रास करके वह ट्राले को साइड में खड़ा करके उसमें ही खाना बनाने लगा। इसी दौरान चार युवक खिड़की खोलकर कैबिन में घुस गए।

उनमें से एक ने उसके पेट पर पिस्तौल तान दी और उसे गाड़ी में सीट के नीचे गिरा दिया। उन्होंने कहा कि शोर किया तो उसे जान से मार देंगे। इनमें से एक युवक ट्राला चलाने लगा और बाकी तीन युवकों ने उसका पर्स व मोबाइल फोन छीन लिया। पर्स में 6200 रुपये थे। कुछ दूर चलने के बाद उसे ट्रक से उतारकर जबरदस्ती कार में बैठा लिया। कार में पहले से ही दो युवक और थे। जब वे केएमपी पर बादली से निकलकर तावडू के टोल प्लाजा के पास पहुंचे तो उन्होंने कार से धक्का देकर उसे बाहर फेंक दिया और ट्राला लेकर फरार हो गए।

कुछ दूर पैदल चलकर उसने वीरवार सुबह करीब चार बजे अपने मालिक अनिल कादियान को फोन किया। अनिल ने बताया कि उसने तुरंत इसकी सूचना 112 नंबर पर पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस सक्रिय हुई। ट्राला में दो जीपीएस लगे हुए थे। लोकेशन ट्रैस करने लगे तो पता चला कि युवकों ने जीपीएस को उखाड़ दिया है। ऐसे में एक और जीपीएस उसमें लगा था। दूसरे से लोकेशन ट्रैस की तो पता चला कि ट्राला पलवल से होडल रोड पर खड़ा है।

पुलिस यहां पर पहुंची तो ट्राला एक ढाबे पर खड़ा था। ढाबा संचालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि कुछ युवक थोड़ी देर बाद इसे ले जाने के लिए यहां खड़ा करके गए थे। आसौदा थाना पुलिस ने ट्राले को बरामद कर लिया और अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Edited By: Manoj Kumar