जागरण संवाददाता, हिसार : नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन का जल्द से जल्द प्रबंध करने के लिए सीटू का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिले और उनके सामने अपनी मांग रखी। प्रतिनिधि मंडल ने उपायुक्त को बताया की नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन करीब 3 महीने से खराब है। जो हिसार रेडक्रास विभाग की तरफ से थी। अब नागरिक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की मशीन नहीं है और सिविल अस्पताल में 40 के लगभग गरीब गर्भवती महिलाओं के हर रोजाना निश्शुल्क अल्ट्रासाउंड किए जाते थे।

बीपीएल परिवारों के अल्ट्रासांउड भी निश्शुल्क किए जाते थे। इसके अलावा आम नागरिकों के अल्ट्रासांउड भी 250 रुपये में किए जाते थे। अब ये गर्भवती महिलाएं, बीपीएल परिवारों व आम नागरिकों को बाहर निजी जगहों से अल्ट्रासांउड करवाने पड़ रहे हैं। उनसे 800 से लेकर 1000 रुपये तक वसूली हो रही है। गरीब परिवारों के लिए यह बड़ी परेशानी का सबब बना हुआ है।

इसके अलावा एलटी, दवाई व अन्य स्टाफ की कमी से भी अवगत करवाया व दुरुस्त करने की मांग की गई। उन्होंने उपायुक्त से आग्रह किया कि जल्द अल्ट्रासाउंड की मशीन का प्रबंध किया जाए। यदि ऐसा नहीं होता है तो जनसंगठन मंच की और से आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

इस अवसर पर सीटू जिला अध्यक्ष का. सुरेश कुमार, का. शकुंतला जाखड़, भवन निर्माण कामगार यूनियन जिला सचिव मनोज सोनी, सह सचिव वीरेंद्र दुर्जनपुर, आशा वर्कर यूनियन की जिला अध्यक्ष सीमा हिसार, महिला समिति नेता संतोष श्योकंद, लीलूराम, रामबीर खारिया, निर्मला कैमरी, सतबीर सिंह, सुरेश मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस