फतेहाबाद/हिसार, जेएनएन। 2956 करोड़ रुपये का फ्रॉड करने वाली हिसार की चिटफंड कंपनी फ्यूचर मेकर लाइफ केयर लिमिटेड के एमडी बंसीलाल को लेकर एसआइटी ने करनाल और चंडीगढ़ में छापेमारी की। बंसीलाल की निशानदेही पर एसआइटी ने कार्रवाई की। इसके अलावा यहां की प्रॉपर्टी को लेकर जांच की। बंसीलाल ने बताया था कि उसने करनाल और चंडीगढ़ में भी निवेशकों के रुपये से प्रॉपर्टी ली है। यहां पर कंपनी से जुड़े कई प्रमोटर भी तैनात किए गए थे।

रिमांड के तीसरे दिन एसआइटी ने बंसीलाल से कई घंटे पूछताछ की। एसआइटी प्रमोटरों की लिस्ट भी तैयार कर रही है। जल्द प्रमोटरों पर भी शिकंजा कसना शुरू हो जाएगा। प्रमोटरों से भी निवेशकों से लिए गए रुपये की बरामदगी करनी है। फिलहाल बंसीलाल से टीम पूछताछ कर जानकारियां जुटा रही है। 6 सितंबर को फतेहाबाद कोर्ट में दोबारा बंसीलाल को पेश किया जाएगा।

सोमवार को किया था कोर्ट में सरेंडर

सीएमडी राधेश्याम और एमडी सुंदर की गिरफ्तारी के बाद से बंसीलाल फरार था और विदेश में भी छिपा रहा। मां-बाप और भाई की गिरफ्तारी के बाद दबाव में आकर सोमवार को कोर्ट में सरेंडर किया था। इसके बाद एसआइटी जींद ने बंसीलाल को कोर्ट से पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस