Move to Jagran APP

Sirsa Swimming Competition: द्वितीय हरियाणा स्टेट वाटर पोलो चैंपियनिशिप में सिरसा टीम बनी विजेता

सिरसा की ओर से डेरा सच्चा सौदा में स्थित एमएसजी भारतीय खेल गांव में द्वितीय हरियाणा स्टेट वाटर पोलो चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों की सात टीमों के 100 से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 05:58 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 05:58 PM (IST)
Sirsa Swimming Competition: द्वितीय हरियाणा स्टेट वाटर पोलो चैंपियनिशिप में सिरसा टीम बनी विजेता
सिरसा डेरा में खेल गांव में आयोजित हुई चैंपियनशिप, सात जिलों के 100 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया भाग

जागरण संवाददाता, सिरसा : स्विमिंग एसोसिएशन सिरसा की ओर से डेरा सच्चा सौदा में स्थित एमएसजी भारतीय खेल गांव में द्वितीय हरियाणा स्टेट वाटर पोलो चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों की सात टीमों के 100 से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ स्विमिंग फेडरेशन भारत के जाइंट सेक्रेटरी अनिल खत्री, एमएसजी भारतीय खेल गांव के इंचार्ज चरणजीत इन्सां व एसोसिएशन प्रेजिडेंट रिटायर्ड कैप्टन गुगन सिंह ने किया। सिरसा स्विमिंग एसोसिएशन के सेक्रेटरी संदीप वर्मा भी मौजूद रहे। प्रतियोगिता में सिरसा की टीम विजेता बनी और एमएसजी भारतीय खेल गांव की टीम रनरअप रही। अब प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों के बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा जोकि नोर्थ जोन में होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। नोर्थ जोन की विजेता टीम 26 से 29 अक्तूबर को बैंगलोर में होने वाली सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता में भाग लेगी।

loksabha election banner

----वाटर पोलो चैंपियनशिप में पहला मुकाबला सिरसा व हिसार के मध्य खेला गया, जिसमें सिरसा की टीम 8-5 से विजयी होकर अगले राउंड में प्रवेश किया। दूसरे मैच में यमुनानगर ने राई को 7-0 से हराया। अन्य मुकाबलों में सिरसा ने जींद को 12-9, एमएसजी भारतीय खेल गांव की टीम ने यमुनानगर को 13-4 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबला सिरसा व एमएसजी भारतीय खेल गांव की टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें सिरसा की टीम 10-8 से विजेता बनी और चैंपियनशिप अपने नाम की। एमएसजी भारतीय खेल गाँव की टीम रनरअप रही। तीसरे स्थान के लिए यमुनानगर व जींद के बीच मैच हुआ। जिसमें जींद की टीम 11-2 से जीती।

------स्विमिंग फेडरेशन भारत के जॉइंट सेक्रेटरी अनिल खत्री ने बताया की कोरोना काल के बाद एक मात्र हरियाणा ऐसा प्रदेश है जिसने स्विमिंग वाटर पोलो स्टेट चैंपियनशिप करवाई है। उन्होंने बताया की हाल ही में चैंपियनशिप गुरुग्राम में हुई थी। इस चैंपियनशिप को लेकर खिलाडिय़ों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.