Move to Jagran APP

सिरसा एसआइटी ने फ्यूचर मेकर कंपनी के दो प्रमोटर किए गिरफ्तार

सिरसा की एसआइटी ने फ्यूचर मेकर कंपनी फ्रॉड प्रकरण में आर्यनगर गांव निवासी प्रमोटर अनीश जांगड़ा और प्रदीप को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जहां से उनको पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। सिटी थाना पुलिस ने इस संबंध में पिछले साल 9 सितंबर को केस दर्ज किया था। उससे पहले तेलंगाना की पुलिस सीएमडी सीसवाल निवासी राधेश्याम सुथार और फतेहाबाद के गांव चिदड़ निवासी सुंदर सैनी को गिरफ्तार कर चुकी थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 01:36 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 01:36 AM (IST)
सिरसा एसआइटी ने फ्यूचर मेकर कंपनी के दो प्रमोटर किए गिरफ्तार
सिरसा एसआइटी ने फ्यूचर मेकर कंपनी के दो प्रमोटर किए गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हिसार : सिरसा की एसआइटी ने फ्यूचर मेकर कंपनी फ्रॉड प्रकरण में आर्यनगर गांव निवासी प्रमोटर अनीश जांगड़ा और प्रदीप को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों को मंगलवार को अदालत में पेश किया, जहां से उनको पूछताछ के लिए दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। सिटी थाना पुलिस ने इस संबंध में पिछले साल 9 सितंबर को केस दर्ज किया था। उससे पहले तेलंगाना की पुलिस सीएमडी सीसवाल निवासी राधेश्याम सुथार और फतेहाबाद के गांव चिदड़ निवासी सुंदर सैनी को गिरफ्तार कर चुकी थी।

loksabha election banner

सिटी थाना पुलिस ने 9 सितंबर 2018 को सीसवाल के राधेश्याम सुथार, फतेहाबाद के गांव चिदड़ के सुंदर सैनी और अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। फ्यूचर मेकर कंपनी का कार्यालय यहां रेड स्कवेयर मार्केट में था। इससे पहले तेलंगाना पुलिस ने गुरुग्राम में छापा मारकर राधेश्याम और सुंदर को गिरफ्तार कर लिया था। तेलंगाना पुलिस ने दोनों के खिलाफ अलग-अलग चार केस दर्ज किए हैं। आरोप है कि वे वहां लोगों को भ्रमित कर नकदी ले लेते थे और मार्केट से कई गुणा दाम पर प्रोडक्ट बेचने लगे थे। लोगों को बाद में फ्रॉड का पता चला था और उन्होंने अलग-अलग केस दर्ज कराए थे। इसके अलावा पांचवां केस हिसार सिटी थाना और छठा केस फतेहाबाद सिटी थाना में दर्ज हुआ था। पुलिस ने इन छह केस की जांच में पाया कि फ्यूचर मेकर कंपनी ने कुल 32,83,033 निवेशकों से करीब 2957 करोड़ का लेन-देन किया। पुलिस ने कंपनी के सभी दफ्तरों को सील कर कंप्यूटर और रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया था। आरोपित की तेलंगाना के चारों केसों में जमानत मंजूर हो चुकी है। लेकिन वहां की पुलिस ने उस पर पीडी एक्ट के तहत अलग से केस दर्ज कर रखा है। उस मामले में वह जेल में बंद है।

..............

एक्सवे कंपनी फ्रॉड के मुकदमे की जांच में राधेश्याम निर्दोष मिला था

पुलिस ने आदमपुर की एक्सवे कंपनी के फ्रॉड प्रकरण की जांच की तो फ्यूचर मेकर कंपनी का सीएमडी सीसवाल निवासी राधेश्याम सुथार निर्दोष मिला था। एक्स वे कंपनी फ्रॉड प्रकरण के आरोपितों ने गिरफ्तार होने के बाद पूछताछ में बताया था कि उन्होंने फ्यूचर मेकर कंपनी के सीएमडी राधेश्याम से सलाह-मशविरा कर यह धोखाधड़ी की है। इस पर पुलिस ने तेलंगाना जेल में बंद सीएमडी को साजिश रचने का आरोपित बना लिया था। पुलिस की तफ्तीश में वह निर्दोष साबित मिला था। बहल निवासी विनोद कुमार ने आदमपुर थाना में शिकायत देकर कहा था कि उसने और काफी लोगों ने आदमपुर में हाई स्कूल रोड स्थित एक्सवे कंपनी में नकदी जमा कराई थी। कंपनी के लोगों ने लोक लुभावनी स्कीम बताकर रकम ऐंठ ली और अब फरार हो गए हैं। आदमपुर थाना पुलिस ने फ्रॉड का केस दर्ज कर कुलदीप, सुनील और रामनिवास समेत पांच आरोपित गिरफ्तार किए थे। पुलिस को जांच में यह फ्रॉड 11.60 लाख रुपये का होने का पता चला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.