Move to Jagran APP

Sirsa Coronavirus Update: सिरसा में कोरोना से दो दिन में तीन लोगों की मौत, रविवार को 19 नए केस

सिरसा में शनिवार को दो तो रविवार को एक व्‍यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। यहां मरने वालों की संख्‍या अब पांच हो गई है। वहीं रविवार को 19 नए केस मिले हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 02:07 PM (IST)
Sirsa Coronavirus Update: सिरसा में कोरोना से दो दिन में तीन लोगों की मौत, रविवार को 19 नए केस
Sirsa Coronavirus Update: सिरसा में कोरोना से दो दिन में तीन लोगों की मौत, रविवार को 19 नए केस

सिरसा, जेएनएन। सिरसा जिले में रविवार को कोरोना के 19 और केस सामने आए हैं। इसके साथ ही गांव बुर्ज भंगू निवासी एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है कोरोना से सिरसा में मरने वालों की संख्या 5 हो गई है। कोरोना से शनिवार को भी दो मौत हुई थी। शनिवार को एक मौत 42 वर्षीय व्यक्ति की सिरसा के नागरिक अस्पताल में हुई तो दूसरी मौत अग्रोहा मेडिकल कालेज में हुई है। 56 वर्षीय पुलिस कर्मचारी की अग्रोहा मेडिकल कालेज मौत हो गई। इससे डायबिटीज की बीमारी से ग्रस्त था और इसे सिरसा से अग्रोहा मेडिकल कालेज भर्ती करवाया गया था।

loksabha election banner

कोरोना से शनिवार को सिरसा में 42 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई वह सांस रोग से पीडि़त था। जेजे कालोनी निवासी व्यक्ति को शनिवार सुबह ही इलाज के लिए एमरजेंसी में नागरिक अस्पताल लाया गया जहां तबीयत बिगडऩे से उसकी मौत हो गई। जिसके पश्चात मृतक के परिजनों ने कोरोना रिपोर्ट गलत होने का आरोप लगा नागरिक अस्पताल में हंगामा कर दिया। मृतक के परिजन युवक के शव को ले जाने के लिए नागरिक अस्पताल पहुंच गए।

जिले में यह तीसरी कोरोना मरीज की मौत थी। इससे पहले 8 जुलाई को अग्रसेन कालोनी निवासी महिला तथा 21 जुलाई को करीवाला निवासी कोरोना संक्रमित महिला की मौत हुई थी। शनिवार को मृतक के अलावा एफ ब्लाक का एक व कालांवाली के दो नए केस पॉजिटिव पाए गए।

परिजनों का आरोप रिपोर्ट गलत

वहीं दूसरी तरफ हंगामा कर रहे मृतक के परिजनों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से गलत रिपोर्ट दी गई है। उनकी मौत बीमारी से हुई है न की कोरोना से। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले की रिपोर्ट निगेटिव थी और अब रिपोर्ट पॉजिटिव कैसे आ गई। अधिकारियों का कहना है कि रेपिड डायग्नोस्टिक टेस्ट किया गया जिसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मृतक के पांच बच्चे हैं। कालोनीवासियों के अनुसार मृतक शराब पीने का आदी था और उसके गुर्दे भी खराब थे। पुलिस की ओर से परिजनों को समझाने के बाद सहमति हो गई और बाद में पुलिस की निगरानी में मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

400 से पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

सीएमओ डा. एसके नैन ने बताया कि शनिवार को कोरोना के चार नए केस आए हैं और चार मरीज ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी भी जिले में 150 एक्टिव केस हैं जिनमें से 69 को होम आइसोलेशन किया गया है और 21 नागरिक अस्पताल में भर्ती हैं। अभी तक 21599 के सैंपल लिए जा चुके हैं।

संक्रमित के कांटेक्ट खोजने में सिरसा प्रदेश में अव्वल

संक्रमित मिले मरीजों के कांटेक्ट ट्रेस करने के मामले में सिरसा स्वास्थ्य विभाग प्रदेश में पहले स्थान पर है। 24.2 ट्रेस कांटेक्ट खोजे गए हैं जबकि फतेहाबाद 14.8 के साथ दूसरे स्थान पर है। सबसे कमजोर स्थिति गुरुग्राम की है जहां 3.0 का ही आंकड़ा है। सीएमओ के अनुसार सिरसा की टीम ने पॉजिटिव केस के कांटेक्ट खोजने के मामले में मेहनत की है और इसी वजह से प्रदेश में पहले स्थान पर सिरसा है। फतेहाबाद के अलावा जींद, अंबाला, कैथल और नूंह की स्थिति भी कांटेक्ट ट्रेस करने में काफी अच्छी पाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.