जागरण संवाददाता, हिसार : निकायमंत्री डा. कमल गुप्ता के आवासीय मार्ग से लेकर शहर के विभिन्न वार्डों में सीवरेज व्यवस्था चरमरा गई है। आलम ये है पार्षद के समस्या से अवगत करवाने के दो से तीन माह तक शिकायतों का समाधान नहीं हो रहा है। ताजा मामला वार्ड-10 का है। जहां पार्षद बिमला देवी ने अपने वार्ड में एक सीवरेज के मैनहोल के टूटने की सूचना जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को करीब दो माह पहले दी लेकिन आज तक मैनहोल दुरुस्त होना तो दूर वहां पर सुरक्षा के लिए भी कोई प्रबंध नहीं किए। बूस्टिंग स्टेशन के पास टूटे इस मैनहोल के पास से प्रतिदिन सैकंड़ों बच्चे, बुजुर्ग व युवाओं की आवाजाही रहती है। जहां कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा सीवरेज जाम की स्थिति तो शहर के विभिन्न वार्डों में बनी हुई है।

निकायमंत्री के आवासीय मार्ग से दिल्ली रोड तक पर सीवरेज जाम

गली मोहल्लों के अलावा निकायमंत्री डा. कमल गुप्ता के आवासीय क्षेत्र मार्ग लक्ष्मी बाई चौक से नगर निगम मार्ग पर पिछले कई दिनों से सीवरेज जाम की समस्या बनी हुई है। शनिवार रात को भी जनस्वास्थ्य विभाग की टीम सीवरेज जाम की समस्या के समाधान के लिए लगी हुई थी। देर रात तक जेई रोशन के नेतृत्व में जनस्वास्थ्य विभाग की टीम कार्यरत थी।

वहीं दिल्ली रोड़ पर तो हालात ये थे कि सीवरेज का गंदा पानी सड़क पर भी फेल रहा है। जबकि शहर के मुख्य मार्गों में से यह एक है। इस सड़क पर आम से लेकर खास तक की आवाजाही रहती है बावजूद इसके यहां पर सड़क पर सीवरेज का गंदा पानी जमा होना प्रशासन की लापरवाही को साफ जाहिर करता है। सूर्य नगर में भी करीब तीन गलियों की कई दिनाें से सीवरेज लाइन ठप पड़ी है।

-----मधुबन पार्क के पास सीवरेज जाम की समस्या था जिसे खुलवाया गया है।

- रोशन लाल, जेई, जनस्वास्थ्य विभाग, हिसार।

---शहर में सीवरेज व पेयजल व्यवस्था का कई जगह बुरा हाल है। सीवरेज सिस्टम की व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बड़े स्तर पर सफाई अभियान की जरूरत है। मेरी सरकार व प्रशासन से मांग की जनसमस्याओं का जल्द समाधान करवाया जाए।

- मनोहर लाल, पार्षद वार्ड-7 एवं चेयरमैन (सीवरेज पानी व ड्रेनेज सब कमेटी), नगर निगम हिसार। ,

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट