फोटो : 51

जागरण संवाददाता, हिसार : वार्ड-2 में गुलाब सिंह चौक से सीटी थाना क्षेत्र तक का सीवरेज 15 दिनों से जाम है। इस क्षेत्र में सीवरेज व्यवस्था बिगड़ने के कारण हालात ये पैदा हो गए हैं कि सीवरेज की गाद सड़क पर पहुंच गई है। लोगों ने कई बार जनस्वास्थ्य विभाग से सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त करने की गुहार लगाई लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। ऐसे में गाद से राहत पाने के लिए लोगों ने निजी तौर पर सफाई कर्मी से अपने खर्च पर सफाई करवाई।

क्षेत्रवासी और व्यापारी अमित, सरोज, प्रदीप, कुलदीप, विनोद, कमल, सुचित्रा, भावना, पूजा सोनी, भरत, एलिसा और विशाल शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि 15 दिन से सीवरेज जाम होने के कारण क्षेत्र में नरक जैसे हालात हो गए है। सीवरेज की गाद सड़क पर फैल गई है। बार बार जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को समस्या से अवगत करवा चुके है लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

पेयजल भी दूषित हो रहा सप्लाई

विशाल शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि गुलाब सिंह चौक से सिटी थाना क्षेत्र तक सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह जाम होने से तो पेयजल व्यवस्था भी प्रभावित हो गई है। शहर के इस पुराने क्षेत्र में सीवरेज का गंदा पानी मिक्स होकर लोगों के घरों में पेयजल सप्लाई पहुंच रही है। मेरी प्रशासन से मांग है कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान करवाया जाए।

वर्जन

कई दिन से बाजार से सिटी थाना रोड पर सीवरेज समस्या आई हुई है। वह बड़ी मशीन से दूर होगी। मशीन में खराबी आई हुई थी। जल्द ही समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

-नरेश कुमार, जेई, जनस्वास्थ्य विभाग, हिसार।

वर्जन

शहर में कई जगह सीवरेज सिस्टम का बुरा हाल है। बड़े स्तर पर सरकार व प्रशासन को सीवरेज सिस्टम सुधारने के लिए नई प्लानिग के साथ कार्य करना होगा। मेरी सरकार और प्रशासन से मांग है कि सीवरेज व पेयजल समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करवाया जाए।

-मनोहर लाल, पार्षद एवं चेयरमैन (सीवरेज, ड्रेनेज व पेयजल की सब कमेटी), नगर निगम हिसार।

Edited By: Jagran