Move to Jagran APP

सीवरेज पानी निकासी का पाइप लीक, नहर का पहुंच रहा दूषित पानी

तोशाम रोड पर नहर के ऊपर गंदे पानी के नाले का हाल।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Jan 2022 09:27 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jan 2022 09:27 PM (IST)
सीवरेज पानी निकासी का पाइप लीक, नहर का पहुंच रहा दूषित पानी
सीवरेज पानी निकासी का पाइप लीक, नहर का पहुंच रहा दूषित पानी

फोटो 7, 8, 9

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, हिसार : तोशाम रोड पर नहर के ऊपर गंदे पानी के नाले का पाइप लीक हो गया है। पिछले कई दिनों से नहर में जा रहे गंदे पानी के कारण शहर में बीमारी फैलने की स्थिति पैदा हो गई है। उधर नहर विभाग से लेकर जिस गंदे पानी निकासी की व्यवस्था संभालने वाले विभाग के अधिकारी तक ने इसकी सुध नहीं ली है। जिस कारण स्थिति दिन प्रतिदिन भयावह हो रही है। ऐसे में शहरवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि इस समस्या का जल्द समाधान करवाया जाए ताकि नहर में अधिक गंदा पानी बहने से रोका जा सकें और शहरवासियों का बीमारी से बचाव हो सकें।

उपभोक्ताओं के घरों में यहीं पहुंचेगा पानी

तोशाम रोड पर सेक्टर-15 की तरफ से आधार अस्पताल की तरफ गंदे पानी की निकासी के लिए एसटीपी तक लाइन पहुंचाई हुई है। यह पाइप नहर के ऊपरी क्षेत्र में लीक हो गया है। जिस कारण गंदा पानी नहर में बहने लगा है। यह सिलसिला कई दिनों से जारी है।

निजी संस्थान भी नहर में छोड़ रहे गंदा पानी

सेक्टर 16-17 निवासी किसान संजय ने कहा कि मैंने जब पानी लीकेज देखी और अफसरों की मानीटरिग की सुस्त कार्यप्रणाली देखकर मैं हैरान हूं। यहीं नहीं नहर में एक निजी संस्थान का गंदा पानी भी डाला जा रहा है। वह भी पाइप लगाकर किया जा रहा है। जब मैंने अपने स्तर पर जानकारी जुटाई तो पता चला कि यह तो पूर्व में एकजुट हुआ बरसाती पानी है जो नहर में डाला जा रहा है। स्थिति चाहे जो हो लेकिन नहर में गंदे पानी के पहुंचने से बीमारी फैलने का डर बन गया है। मेरी सरकार व प्रशासन से मांग है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करवाए ताकि लोगों तक सुरक्षित पेयजल पहुंचे और नहर में गंदगी न जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.