जागरण संवाददाता, हिसार : एन्हांसमेंट के मुद्दे पर सरकार और सेक्टरवासियों के बीच लगातार गतिरोध बढ़ता जा रहा है। सेक्टरवासी नियमों के अनुसार री-कैलकुलेशन की मांग पर अड़े हैं। लेकिन सरकार ने इस मांग को मानने के बजाय एन्हांसमेंट पर एकमुश्त छूट की पॉलिसी को पुन: लागू कर दिया, जिसके कारण सेक्टरवासियों में सरकार के प्रति भारी रोष है। इस विषय को लेकर आंदोलन की आगामी रणनीति तैयार करने के लिए रविवार को ऑल हरियाणा सेक्टर एन्हांसमेंट संघर्ष समिति के आह्वान पर सेक्टर 3 में बैठक बुलाई गई है।

समिति के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने बताया कि बैठक में सेक्टरवासियों के साथ विचार-विमर्श कर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी और सरकार को घेरने के लिए सब विकल्पों पर विचार किया जाएगा। वत्स ने कहा कि एन्हांसमेंट री-कैलकुलेशन की मांग को लेकर सेक्टरवासी पिछले सात माह से आंदोलन कर रहे हैं। स्वयं मुख्यमंत्री से लेकर ¨प्रसिपल सेक्रेटरी तक कई दौर की बैठक हो चुकी हैं। फिर भी सेक्टरवासियों की जायज मांग को नहीं माना जा रहा। बार बार-बार छूट की स्कीम को लागू कर सेक्टरवासियों के आंदोलन को तोड़ने का प्रयास सरकार द्वारा किया जा रहा है। एन्हांसमेंट के मुद्दे पर सरकार लगातार भ्रमित कर रही है। वत्स ने सरकार द्वारा हाल ही में की गई लैश कनवेड व नोटिसों में देरी पर ब्याज माफी की घोषणा को भी सेक्टरवासियों के साथ धोखा करार दिया है।

संघर्ष समिति के प्रधान कुलदीप वत्स ने कहा कि इस विषय को लेकर सेक्टरवासियों के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा और आंदोलन की आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक सेक्टर 3 के पार्क में रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे होगी।

Posted By: Jagran