Move to Jagran APP

सेक्टरवासियों को मनाने पहुंचे एसडीओ, बोले- जाम मत लगाना, एक दिन और दे दो, मैं रात को जागकर ड्यूटी दूंगा

जागरण संवाददाता हिसार सेक्टर 16-17 सेक्टर 13 और अर्बन एस्टेट में सीवरेज युक्त पेयजल सप्ला

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 03:25 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 11:57 AM (IST)
सेक्टरवासियों को मनाने पहुंचे एसडीओ, बोले- जाम मत लगाना, एक दिन और दे दो, मैं रात को जागकर ड्यूटी दूंगा
सेक्टरवासियों को मनाने पहुंचे एसडीओ, बोले- जाम मत लगाना, एक दिन और दे दो, मैं रात को जागकर ड्यूटी दूंगा

जागरण संवाददाता, हिसार : सेक्टर 16-17, सेक्टर 13 और अर्बन एस्टेट में सीवरेज युक्त पेयजल सप्लाई और सीवरेज जाम से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। बुधवार को चौथे दिन भी सेक्टरों में दूषित पेयजल आपूर्ति जारी रही। हालात ये हैं कि सेक्टरों में महिलाएं व बच्चे बीमार होने लगे हैं। आगे भी इस तरह के हालात रहे तो समस्या और गंभीर हो गई है। वहीं सेक्टरवासियों को गुस्से को भांपते हुए एसएसवीपी ने एक्सईएन पवन वर्मा, एसडीओ सतपाल सहित 50 कर्मचारियों को 24 घंटे में समस्या का समाधान करने के लिए फील्ड में उतारा है। बुधवार को शाम 6 बजे तक समस्या का समाधान नहीं होने तक डाबड़ा चौक जाम की चेतावनी दी थी। मगर सेक्टरवासी जाम लगाने के उद्देश्य से सेक्टर 13 शॉपिग काम्प्लेक्स पर एकत्रित हुए। जैसे ही सेक्टरवासियों के एकत्रित होने की सूचना एचएसवीपी को लगी वैसे ही एसडीओ सतपाल मौके पर पहुंचे और कहा कि एक दिन और इंतजार कर लें। वे खुद रात को जागकर ड्यूटी देंगे और वीरवार तक समस्या का समाधा करवा देंगे। इस पर पार्षद अमित ग्रोवर ने कहा कि एक दिन और सेक्टरवासी इंतजार करेंगे मगर फिर भी समाधान नहीं हुआ तो सख्त फैसला उठाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

loksabha election banner

---------------

सुबह 6 बजे पहुंची एचएसवीपी की टीम

सेक्टरों में सीवरेज युक्त दूषित पानी की सप्लाई को लेकर पार्षद अमित ग्रोवर व सेक्टरवासियों ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को शाम 5 बजे तक का अल्टीमेटम देने के बाद सुबह 6 बजे ही कर्मचारियों की टीम सेक्टर -13 में पहुंची। उन्होंने सेक्टर के शॉपिग काम्प्लेक्स के पास मेन लाइन के सीवरेज को मुख्य ड्रेनेज में खाली करने की कार्रवाई शुरू की। इसके साथ ही तोशाम रोड पर ड्रेनेज की डिस्पोजल पर दो मोटर लगाकर ड्रेनज के मध्यम से सीवरेज लाइन को खाली किया जा रहा है।

---------------

अधिकारियों व पार्षदों में हुई बहस

एक्सईएन पवन वर्मा व अन्य अधिकारियों ने पार्षद अमित ग्रोवर से कहा कि सुबह से ही टीम लगा दी गई है रात को भी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। सेक्टरों में पानी के लिए टैंकर भिजवाए जाएंगे। सेक्टरवासियों को समझाएं कि एक दिन का समय और दें। वीरवार शाम तक आपको पीने के पानी मे कोई शिकायत नहीं मिलेगी। इस पर पार्षद ने कहा कि आप शाम 6 बजे तक प्रयास कर लें, जब सेक्टरवासी एकजुट होंगे तो उनसे बात करके ही फैंसला लेंगे। लेकिन शाम तक स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ।

---------------------

एसडीओ ने की विनती, एक दिन का मांगा समय

इसके बाद सेक्टरवासी शॉपिग काम्प्लेक्स के सामने एकजुट हो गए। इस दौरान मौके पर एसडीओ सतपाल ने पहुंचकर पार्षद और सेक्टरवासियों से बात की। सेक्टरवासी ईश गिरधर, सतपाल बंसल, जगदीश गर्ग, सोमनाथ वधवा, राजेश कुंडू व अन्य लोगों ने एडीओ को कहा कि आज 15 दिन हो गए आप कुछ नहीं कर पाए। अब आपसे क्या उम्मीद करें। अधिकारी ने कहा कि हम लगातार प्रयास कर रहे हैं और एक दिन और लगेगा। उसके बाद आपको पीने का स्वच्छ पानी मिलेगा। पार्षद ने उनसे कहा कि हमें कल शाम तक हर हालत में समस्या का हल चाहिए इस पर एसडीओ सतपाल ने कहा मैं रात तक यही रुक कर काम करूंगा आप को हर हाल में समस्या का समाधान किया जाएगा।

--------------

50 कर्मी ड्यूटी पर लगाए

एचएसवीपी ने सेक्टरों की समस्या को दूर करने के लिए 50 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। सेक्टर 13 में मकान नंबर 931 के सामने, शॉपिग कॉप्लेक्स, तोशाम रोड पर डिस्पोजल और मॉडल टाउन जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय के पास कर्मचारी सीवरेज का मेन होल में सीवरेज का पानी निकालकर डेनेज में डालकर मोटरों से खींच रहे हैं।

--------------

मैं वीरवार को अधिकारियों को बुलाकर फटकार लगाऊंगा। दूषित पानी लोगों को सप्लाई करना अपराध है। इसके लिए जो अधिकारी दोषी होगा अगर उस पर एफआइआर दर्ज करवाएंगे। एनजीटी के इस मामले में सख्त आदेश हैं। यह जनता की सेहत से सीधा खिलवाड़ है।

- गौतम सरदाना, मेयर, हिसार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.