डबवाली, जेएनएन। आमतौर पर नाके पर खड़े होकर तो आधिकारी चालान करते ही रहते हैं, मगर सिरसा में सैर पर निकले एक एसडीएम के पास से निकल रहे ओवर लोड ट्रक चालक को महंगा पड़ गया। एसडीएम अश्वनी कुमार ने ओवरलोड ट्राले का चालान काट दिया। बताया जा रहा है कि ट्रक में निर्धारित 55 टन लोड की जगह 120 टन बजरी भरी थी। इस वजह से एसडीएम ने 62 टन ज्यादा लोड होने पर 1.44 लाख रुपये का चालान काट दिया। कहा जा रहा है कि मौका पर ट्रक चालक कोई भी कागजात पेश नहीं कर सका। इस वजह से एसडीएम ने वाहन को इंपाउंड करके हरियाणा रोडवेज की वर्कशॉप में खड़ा कर दिया है।

साइकिल पर सवार थे एसडीएम

एसडीएम अश्वनी कुमार साइकिल पर सैर करने निकले थे। सुबह 6 बजे चौटाला हाईवे पर बिश्नोई धर्मशाला के समीप हाईवे से नई अनाज मंडी रोड की ओर जा रहे ट्राला को रुकवाया। चालक से कागजात मांगे तो वह मोबाइल पर नंबर डायल करने लगा। इस बीच एसडीएम की कॉल पर स्टाफ मौका पर पहुंच गया। कागज न बिल्टी आई तो एसडीएम ने बजरी भरे ट्राला का वजन करवाया। उसमें 120 टन वजन मिलने पर 62 टन वजन का चालान काटकर चालक को थमा दिया। चालक ने बताया कि वह बजरी कलायत से लाया है।

----शहर में होता हूं तो साइकिल पर सैर के बहाने रेकी करने निकलता हूं। मेरा सपना है कि शहर सुंदर बने, जो लोग गलत करते हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। ओवरलोड वाहनों के कारण हादसे होते हैं। सड़क सुरक्षा के तहत मैंने अभियान चला रखा है। इसी के तहत आज ओवरलोड वाहन का 1.44 लाख रुपये का चालान काटा है। भविष्य में कार्रवाई जारी रहेगी।

-अश्वनी कुमार, एसडीएम, डबवाली

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस