Move to Jagran APP

एसडीओ और एलएम पर एससी-एसटी एक्ट का केस दर्ज, यूनियन गिरफ्तारी पर अड़ी

संवाद सहयोगी, हांसी : बिजली निगम के एसडीओ व एससी-बीसी यूनियन के नेताओं के बीच हुए झगड़े के मामले में

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 08:01 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 08:01 AM (IST)
एसडीओ और एलएम पर एससी-एसटी एक्ट का केस दर्ज, यूनियन गिरफ्तारी पर अड़ी
एसडीओ और एलएम पर एससी-एसटी एक्ट का केस दर्ज, यूनियन गिरफ्तारी पर अड़ी

संवाद सहयोगी, हांसी : बिजली निगम के एसडीओ व एससी-बीसी यूनियन के नेताओं के बीच हुए झगड़े के मामले में दबाव बढ़ता देख पुलिस ने एसडीओ व एलएम राज¨सह के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। इससे पहले कोर्ट ने भी इस्तगासे पर दोनों अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश जारी किए थे। वहीं, यूनियन के प्रदेशभर से आए कर्मचारी नेताओं ने सोमवार को बिजली निगम व पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया व तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक पुलिस आरोपित अधिकारियों को गिरफ्तार नहीं करती है, उनका धरना जारी रहेगा।

loksabha election banner

बता दें कि बीते मंगलवार को भिवानी रोड पर स्थित बिजली निगम के कार्यालय में मी¨टग के दौरान एसडीओ व एससी-बीसी यूनियन के नेताओं के बीच झगड़ा हुआ था। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ आरोप लगाए थे। निगम ने कार्रवाई करते हुए 13 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया था व पुलिस ने एसडीओ की शिकायत पर चार कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। प्रशासन पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए यूनियन से जुड़े कर्मचारी बुधवार को निगम कार्यालय में ही धरने पर बैठ गए थे व कोर्ट में याचिका दायर कर एसडीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। कोर्ट के आदेशों पर रविवार को पुलिस ने एसडीओ व एलएम राज ¨सह के खिलाफ एससी-एसटी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। वहीं गिरफ्तारी की मांग को लेकर यूनियन नेताओं ने सोमवार को शहर में प्रदर्शन किया और एसडीओ विकास ठकराल व राज ¨सह को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

बाक्स:

भाजपा नेता के खिलाफ लगाए नारे

एससी-बीसी यूनियन के नेताओं ने भाजपा नेता राजेश ठकराल पर इस मामले में एसडीओ विकास ठकराल का पक्ष लेने का आरोप लगाया। यूनियन के राज्य उपाध्यक्ष धर्मबीर सेलवान के नेतृत्व में कर्मचारियों ने भाजपा नेता के खिलाफ लघु सचिवालय में जमकर नारेबाजी की। धर्मबीर सेलवान ने कहा कि राजेश ठकराल इस मामले में बेवजह हस्तक्षेप कर रहा है जिससे यूनियन के नेताओं में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के नेताओं को मामले में निष्पक्षता से कार्रवाई करनी चाहिए जबकि यह ठकराल द्वारा एसडीओ का पक्ष लिया जा रहा है। वर्जन:::::::::

इस मामले में एसडीएम के साथ मंगलवार को मी¨टग होनी है। हमारी एक ही मांग है कि निष्पक्ष कार्रवाई की जाए। सस्पेंड किए गए सभी कर्मचारियों को बहाल किया जाए व एसडीओ व अन्य कर्मचारी को गिरफ्तार किया जाए।

धर्मबीर सेलवान, राज्य उपप्रधान, एससी-बीसी यूनियन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.