हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार की जाट धर्मशाला में सोनाली फोगाट हत्याकांड को लेकर कंडेला खाप के प्रधान टेकराम की अध्यक्षता में सर्व खाप की महापंचायत हुई। इस दौरान सोनाली की बेटी यशोधरा और परिवार के सदस्य मौजूद रहे। सर्व खाप की महापंचायत में सोनाली के जीजा अमन पूनिया, सोनाली के भाई रिंकू ढाका, वतन ढाका और बेटी यशोधरा ने सोनाली द्वारा किसान आंदोलन में किसानों की गई टिप्पणी को लेकर सोनाली की ओर से माफी मांगी। 

सोनाली की छोटी बहन रुकेश को मिली राजनीतिक विरासत

  • परिवार ने सोनाली के मार्गदर्शन में राजनीतिक को आगे बढ़ाने को लेकर उनके परिवार ने भी राजनीति में आने का अंदेशा जताया है। इसके लिए महापंचायत और खाप के लोगों का समर्थन मांगा है। इस पर सोनाली के परिवार और महापंचायत ने फैसला कर सोनाली की छोटी बहन रुकेश ढाका का नाम लिया है जो अब राजनीतिक विरासत संभालेगी। रुकेश डाका अपने पांच भाइयों में से 3 बहनों से छोटी और दोनों भाइयों से बड़ी है उन्होंने भी चुनाव लड़ने की ठानी है। रूकेश ढाका के पति अमन पुनिया अर्बन स्टेट में रहते हैं जो मूल रूप से सात रोड कला के रहने वाले हैं। इस पर कुलदीप बिश्नोई को अपना स्पष्टीकरण देने को कहा है। इसको लेकर आदमपुर में 23 अक्टूबर को मीटिंग है।
  • सोनाली की बेटी ने कहा कि वह छोटी है और पढ़ाई करना चाहती है। उनका राजनीति में आने का कोई विचार नहीं है। बाकी भविष्य पर निर्भर है। अब बीजेपी के बैनर तले ही आदमपुर में राजनीतिक तौर पर महापंचायत होगी।
  • सोनाली ने किसान आंदोलन के समय किसानों पर काफी अपशब्द बोली थी‌। इस पर परिवार ने माफी मांगी है और साथ ही आरोप लगाया कि उनके साथ सांगवान था। उसी के कहने पर सोनाली द्वारा शब्द बोले गए थे। इस मामले में सोनाली को कोई दोष नहीं है। सर्व खाप महापंचायत में कहा कि सीबीआई जांच में जो देरी हुई है। पंचायत के लोगों को जिन लोगों पर शक है। चाहे राजनीतिक हो या बिना राजनीतिक। उन पर भी चर्चा की जाएगी। 

इस दौरान सोनाली के जीजा अमन पुनिया ने आरोप लगाया कि सीबीआई जांच निष्पक्ष होनी चाहिए। यह एक राजनीतिक मर्डर है। सोनालि का आदमपुर में काफी दबदबा था। मगर अब उनकी मौत के बाद कुछ लोग काफी खुश है कि वह विधायक बन जाएंगे। 

एक महीने पहले सोनाली का गोवा में हुआ था मर्डर

23 अगस्त को सोनाली फोगाट की गोवा में हत्या हुई थी। उस समय गोवा में उसके साथ सुधीर सांगवान और उसका साथी सुखविंदर था। जिसके बाद सोनाली के परिवार ने सुधीर और सुखविंदर पर मर्डर का आरोप लगाया था। परिवार का कहना है कि सुधीर सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता है।

इसलिए सोनाली को ड्रग्स देकर हत्या की गई है। जिसके बाद सोनाली के भाई रिंकू ने गोवा पुलिस को शिकायत देकर सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सोनाली के शरीर पर चोट के निशान मिले थे। इसी रिपोर्ट के आधार पर गोवा पुलिस ने सुधीर और सुखविंदर के खिलाफ मर्डर केस दर्ज किया।

सोनाली फोगाट ने ये की थी टिप्पणी

सोनाली फोगाट ने किसान आंदोलन के दौरान धरने पर बैठे किसानों को लफंगा कहा था। सोनाली ने एक वीडियो में कहा था कि बॉर्डर पर बैठे सब लोग किसान नहीं है। इनमें कुछ लफंगे भी है। जिन्हें घर में कोई काम नहीं करना होता। बॉर्डर पर बैठे लोगों को फ्री में शराब और मुर्गा मिल जाता है। जोकि ये वीडियो खूब वायरल हुआ था।

Edited By: Naveen Dalal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट