हिसार, जेएनएन। लाजपत नगर में सोमवार सुबह सुलखनी के सरपंच के पति धर्मपाल सांगा की हत्या डेढ़ साल पहले हुई कुलेरी निवासी सुनाम नैन की मौत का बदला लेने के लिए की गई थी। हत्या कुलेरी निवासी विनोद ने अपने साथी असरांवा निवासी संदीप उर्फ सैंडी के साथ मिलकर की है। विनोद सुनाम का बचपन का दोस्त है। सुनाम की मौत अगस्त 2018 में जहर खाने से हुई थी। उस समय धर्मपाल व उसके परिवार पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज हुआ था।

अब विनोद का अगला टारगेट धर्मपाल की बेटी सोनू थी, लेकिन उससे पहले उसे स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने घटनास्थल से 200 मीटर दूर पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार कुलेरी निवासी सुनाम और विनोद बचपन से दोस्त थे। सुनाम विनोद से अपनी हर बात शेयर करता था। सुनाम की जब मौत हुई तो विनोद को काफी धक्का लगा था। उस समय मामला तो दर्ज हो गया लेकिन उसी समय से वह धर्मपाल और उसकी बेटी को ही दोषी मानता था। पिछले दिनों विनोद ने अपने दोस्त असरांवा निवासी संदीप उर्फ सैंडी के साथ मिलकर इस हत्या की साजिश रची।

वह सोमवार सुबह ही धर्मपाल सांगा के लाजपत नगर स्थित घर के बाहर पहुंच गए थे। जब धर्मपाल सांगा बाहर आया तो उन्होंने उस पर फाय¨रग कर हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों फरार हो गए। विनोद ने पूछताछ में बताया कि धर्मपाल की बेटी के कारण ही सुनाम की मौत हुई थी। वह उसकी दोस्त थी। इस लिए वह उसको भी मारना चाहता था। उसने धर्मपाल पर करीब चार गोलियां चलाई और फिर बाइक के पीछे बैठकर भाग गया।

काफी देर धर्मपाल के घर के आसपास घूमते रहे

आरोपित आरोपित विनोद ने पुलिस को बताया कि धर्मपाल की हत्या करके ही वापस आने की उन्होंने सोची थी। वे घटना वाले दिन काफी देर धर्मपाल के घर के आस-पास घूमते रहे। जैसे ही वह बाहर निकला तो उन्होंने धर्मपाल को गोली मार दी। विनोद ने बताया कि यदि धर्मपाल उनको घर के अंदर भी दिखता तो वह उसको वहां जाकर भी गोली मारते।

घटनास्थल से 200 मीटर दूर पकड़ा गया आरोपित

लाजपत नगर निवासी धर्मपाल सांगा की हत्या के बाद घटनास्थल से 200 मीटर दूर ही आरोपित विनोद को पकड़ा गया है। एसटीएफ को एक आरोपित के वहां पर हथियार सहित होने की सूचना मिली थी। पकड़े जाने के बाद आरोपित से एसटीएफ ने पूछताछ की तो उसने वारदात को कबूल लिया। उसके पास से 315 बोर का पिस्तौल और एक कारतूस भी बरामद किया है। एसटीएम टीम में नवीन, विजय कुमार, अजय कुमार और अजय कुमार शामिल थे।

अग्रोहा में की थी फाय¨रग

अग्रोहा चौक पर 14 फरवरी को आरोपित विनोद ने मीरपुर निवासी जगदीप पर फाय¨रग कर दी थी। उसमें जगदीप और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गए थे। उस मामले में विनोद पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ था। उसके बाद ही उसने धर्मपाल सांगा की हत्या करने की योजना बनाई थी।

-------धर्मपाल सांगा की हत्या के मामले में कुलेरी निवासी विनोद को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

- गंगाराम पूनिया, पुलिस अधीक्षक, हिसार।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस