Move to Jagran APP

बान बैठी संगीता फोगाट, 25 नंवबर को बजरंग पूनिया संग सादे माहौल में लेंगी फेरे

दंगल गर्ल गीता और बबीता फोगाट की छोटी बहन संगीता फोगाट 25 नवंबर को पहलवान बजरंग पूनिया के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी। कोरोना काल में पहलवान बजरंग पूनिया व संगीता फोगाट की शादी काफी सादगी के साथ होगी।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 02:03 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 02:03 PM (IST)
बान बैठी संगीता फोगाट, 25 नंवबर को बजरंग पूनिया संग सादे माहौल में लेंगी फेरे
बान की रस्‍म के दौरान अपनी बड़ी बहन गीता फोगाट के साथ संगीता फोगाट

चरखी दादरी, जेएनएन। दंगल गर्ल बबीता व गीता फोगाट की छोटी बहन एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं नेशनल चैंपियन संगीता फोगाट के विवाह की तैयारियों के साथ ही दादरी जिले के गांव बलाली में पारिवारिक व पारंपरिक कार्यक्रमों का शुरू हो गया है। वे अंतरराष्‍ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया के साथ वैवाहिक बंधन में बंधने जा रही हैं। शनिवार को संगीता बान पर बैठी। इस दौरान परिवार की महिलाओं ने गीत गाए तथा बान की रस्में अदा की।

loksabha election banner

संगीता की बड़ी बहन व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी गीता फोगाट ने इस अवसर पर अपनी बहन के साथ बान की रस्में पूरी करवाई। इस मौके पर संगीता के पिता द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान, भाई राहुल बलाली, माता दयाकौर भी उपस्थित थी। दोपहर बाद बान का आयोजन शुरू होकर शनिवार को शाम तक चलता रहा। इस बीच कई अन्य पारिवारिक परंपराएं भी की गई। घर की महिलाओं ने परंपरागत रूप से गाए जाने वाले गीतों के साथ वैवाहिक खुशियों का इजहार किया। आयोजन में संगीता की बहन नीतू भी मौजूद थी।

गांव बलाली में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संगीता फोगाट के बान कार्यक्रम में उपस्थित परिवार की महिलाएं।

संगीता फोगाट 25 नवंबर को पहलवान बजरंग पूनिया के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी। कोरोना काल में पहलवान बजरंग पूनिया व संगीता फोगाट की शादी काफी सादगी के साथ होगी। इसके अलावा यह शादी सामाजिक सरोकारों के साथ भी जुड़ी होगी।

साधारण रीति रिवाज में होगी शादी

गांव बलाली में शादी  की तैयारियां जोरों पर है। कोरोना महामारी के चलते सरकार व स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइनों के साथ शादी साधारण रीति-रिवाज और तमाम परंपरागत रस्मों के साथ होगी। इस आयोजन को लेकर पूरे परिवार में उल्लास का माहौल है। राहुल बलाली ने बताया कि बान की रस्म के साथ-साथ 23 नवंबर को लेडिज संगीत, 24 को मेहंदी का कार्यक्रम होगा। 25 नवंबर को होने वाले वैवाहिक कार्यक्रम में पारिवारिक रिति रिवाज निभाए जाएंगे लेकिन दोनों ओर से 50 से अधिक मेहमानों की संख्या नहीं होगी। समस्त वैवाहिक कार्यक्रम बेहद सादगीपूर्ण माहौल के बीच सम्पन्न होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.