हिसार, जेएनएन। कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। पार्टी सदन के अंदर, बाहर और सड़कों पर जनता के मुद्दों को लेकर आवाज मजबूत तरीके से बुलंद करेगी। इसके साथ सरकार ने जो किसानों के लिए मंडी में खरीद बंद की उस मामले की जांच की जानी चाहिए।

वह हिसार में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रही थीं। उन्होंने भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह दोनों परस्पर विरोधी पार्टियों का गठजोड़ है। इतिहास गवाह है कि जब भी इस तरह के बेमेल गठबंधन हुए हैं, वो अधिक कारगर साबित नहीं हुए। जनता ने हमेशा ऐसे गठबंधनों को नकारा है।

अब यह देखना होगा कि दोनों पार्टियां जनता से किए गए वादों पर किस तरह अमल कर पाती हैं। सैलजा ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में कांग्रेस का सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा। संगठन के चुनाव भी कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में जनता के मुद्दे उठाने वाले और जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को तरजीह दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा झूठ की राजनीति की है।

भाजपा ने चुनाव में प्रचार तंत्र और दूसरे माध्यमों से प्रदेश के लोगों को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया। परंतु तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद भाजपा 40 सीटों पर सिमट कर रह गई। भाजपा द्वारा पांच वर्ष के कार्यकाल की नाकामियों को छुपाने के लिए धारा 370 और एनआरसी जैसे दूसरे राष्ट्रीय मुद्दों को उछाला गया। लेकिन भाजपा हरियाणा के किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा, कर्मचारी, किसान, महिला समेत किसी भी वर्ग के दर्द को नहीं समझ पाई। सैलजा ने कहा कि सरकार के जनविरोधी फैसलों के कारण युवाओं को परीक्षा देने के लिए 250 किलोमीटर दूर दौड़ाया जाता है, फिर बाद में उसे सुधारने के बात कही जाती है।

धान की खरीद बंद करने के मामले की हो जांच

प्रदेश में किसानों की धान नहीं खरीदी जा रही है। सरकार जनविरोध फैसले ले रही है। सरकार की तरफ से खरीद बंद क्यों की गई यह जांच होनी चाहिए। आज भी सरकार के आदेश बावजूद काफी जगह पर खरीद शुरू नहीं हुई है। किसान परेशान हैं। उन्होंने कहा कि हमारा किसान पूरे देश का पेट भरता है, परन्तु साजिश के तहत यह सरकार इन किसानों को मंडियों के अंदर नहीं जाने दे रही है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप