Move to Jagran APP

सीजीएसटी अधिकारी के खिलाफ व्यापारी सहित आरएसएस-भाजपा, कांग्रेस नेता लामबंद

सीजीएसटी के अधिकारी ने आरएसएस के सह जिला संचालक कमल सहित चार-पांच अन्य लोगों के खिलाफ दी शिकायत। आरएसएस के सह जिला संचालक ने अधिकारी के खिलाफ दी शिकायत

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 05:48 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 05:48 PM (IST)
सीजीएसटी अधिकारी के खिलाफ व्यापारी सहित आरएसएस-भाजपा, कांग्रेस नेता लामबंद
सीजीएसटी अधिकारी के खिलाफ व्यापारी सहित आरएसएस-भाजपा, कांग्रेस नेता लामबंद

हिसार, जेएनएन। सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स (सीजीएसटी) और शहर के व्यापारी आमने सामने आ गए है। सीजीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर के साथ व्यापारियों का शुरू हुआ विवाद थाने तक पहुंच गए। व्यापारियों के पक्ष में आरएसएस सहित भाजपा और कांग्रेस नेता भी उतर आए है। व्यापारियों ने लामबंद होकर असिस्टेंट कमिश्नर सहित अन्य अधिकारियों पर रिश्वत मांगने, उनसे मारपीट करने, टार्चर करने और गलत तरीके से कार्यालय में बैठाने तक के आरोप लगाए है।

loksabha election banner

वहीं सीजीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर ने आरएसएस के जिला सह संचालक कमल सहित चार-पांच अन्य व्यापारियों के खिलाफ दुव्र्यवहार करने और ड्यूटी में बाधा की शिकायत दी है। बृहस्पतिवार देर शाम विवाद बढऩे पर जब व्यापारी थाने पहुंचे तो आरएसएस के बड़े नेताओं सहित भाजपा के जिला महामंत्री से लेकर भिवानी बोर्ड चेयरमैन भी पहुंच गए थे। थाने में डीएसपी भारती डबास ने दोनों पक्षों की शिकायत ली और जांच करने की बात कहीं। व्यापारियों ने सीजीएसटी के असिस्टेंट के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर धरने प्रदर्शन तक की चेतावनी दी है।

सीजीएसटी के अधिकारी से विवाद होने के बाद सभी व्यापारी बृहस्पतिवार देर शाम अर्बन एस्टेट सेक्टर 9-11 थाने पहुंच गए। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि सीजीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर पर मामला दर्ज हो। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि असिस्टेंट कमिश्नर उनको तंग कर रहे है। उनसे रिश्वत मांगी जा रही है। उनके पास रिकार्डिंग भी है। व्यापारी नेता सुनील कुमार ने आरोप लगाया कि छह जून को उन्होंने पुलिस अधीक्षक को इस असिस्टेंट कमिश्नर के खिलाफ शिकायत की थी लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई। वह मंत्री अनिल विज तक कोई शिकायत कर चुके है। वहीं सेक्टर 14 से व्यापारी जितेंद्र गुप्ता ने कहा कि सीजीएसटी के अधिकारी उनके घर में घुस गए और बच्चों को धमकाया। उस समय वह घर नहीं थे। इसकी शिकायत बृहस्पतिवार को पुलिस अधीक्षक को भी की है।

पार्टी छोडऩे तक की धमकी

थाने में विवाद के दौरान काफी व्यापारियों ने तो भाजपा जिला महामंत्री तक को कह दिया कि यदि अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ तो वह पार्टी छोड़ देंगे। व्यापारियों ने कहा कि अधिकारी उनको लगातार तंग कर रहे है, जबकि उनका कोई रोल नहीं है।

----व्यापारियों के साथ जो हुआ है वह गलत है। यदि व्यापारियों को ऐसा तंग किया गया तो वह आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेंगे। इस मामले में व्यापारियों की शिकायत पर पुलिस को कार्रवाई करनी होगी। यदि उनकी तरफ से कार्रवाई नहीं की गई तो वह व्यापारियों के साथ मिलकर आंदोलन करेंगे।

- बजरंग दास गर्ग, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एवं हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष

व्यापारी बोले-हमें करते है टार्चर, बोलते है अपशब्द, मांगते है पैसा

शहर के व्यापारियों ने सीजीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर सहित उनके स्टॉफ के इंस्पेक्टर पर भ्रष्टाचार के तहत पैसे मांगने के आरोप लगाए है। व्यापारी पुनीत कुमार ने कहा कि उनका स्क्रैप का काम था। एक साल पहले वह बंद कर चुके है। सीजीएसटी अधिकारियों ने उनके फोन किया और कार्यालय में आने की बात कहीं। जाने के बाद अधिकारियों ने कहा कि वह अग्रवाल ट्रेङ्क्षडग कंपनी से सामान खरीदा है। अधिकारियों ने कहा कि आप ने फर्जी बिल दिखाए है। पुनीत के पिता सुभाष ने बताया कि उनके बेटे को झूठे केस में फंसाने के आरोप भी लगाए। उन्होंने बताया कि पुनीत को बुधवार को कार्यालय बुलाकर जबरदस्ती बैठाए रखा। उसको टार्चर किया। उसके घर नहीं आने पर परिवार व पड़ोस के कमल किशोर व अन्य लोग गए तो उनसे दुव्र्यवहार किया। उनकी तरफ से पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने पुनीत को उनके चुंगल से निकाला।

असिस्टेंट कमिश्नर ने की किया गलत व्यवहार

आरएसएस के सह जिला संचालक कमल किशोर ने पुलिस को शिकायत में कहा कि वह अपने पड़ोसी पुनीत को छुड़वाने लेने गए थे। लेकिन उसने काफी दुव्र्यवहार किया।

सचिन बोले-जांच के दौरान आए व्यापारी और किया दुव्र्यवहार

सीजीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर सचिन अहलावत ने कहा कि उनके सामने टैक्स चोरी का एक मामला सामने आया था। वह उसकी काफी माह से जांच कर रहे है। उसी के लिए इन व्यापारियों बुला रहे है। यह व्यापारी काफी संख्या में कार्यालय में आ गए थे और उनके साथ व महिला अफसर के साथ अपशब्द बोले। कर्मचारियों के साथ भी दुव्र्यवहार किया।

वहीं सचिन अहलावत ने पुलिस को दी शिकायत में कमल व अन्य व्यापारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी तरफ से कार्यालय में आकर गलत व्यवहार किया गया और ड्यूटी में बाधा पहुंचाई।

..दोनों पक्षों की शिकायत आ गई है। इस मामले की जांच की जा रही है। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

- भारती डबास, डीएसपी

..अधिकारियों को इस तरह से व्यवहार नहीं करना चाहिए था। व्यापारियों के साथ है। जो उनको निर्णय वह उनका पूर्ण रूप से साथ देंगे।

- सुजीत कुमार, जिला महामंत्री, भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.