रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक में अमृत योजना की लाइन के काम के चलते शनिवार सुबह ही दिल्ली-रोहतक हाईवे को बंद कर दिया गया। तिलियार पर्यटन केंद्र के पास से वाहनों को नांदल भवन और आइएमटी एरिया की तरफ डायवर्ट किया गया है। जबकि दिल्ली से आने वाले वाहनों को ओमैक्स सिटी की तरफ से निकाला जा रहा है। करीब एक किलोमीटर के टुकड़े पर अमृत योजना की लाइन का काम शुरू किया गया है, जिस कारण वाहन चालकों को करीब पांच किलोमीटर की दूरी तय कर अपने गतंव्य तक पहुंचना पड़ रहा है।

पांच किमी दूर से निकल रहे वाहन

ट्रैफिक को संभालने के लिए पुलिसकर्मियों को भी जगह-जगह तैनात किया गया है। इसके अलावा रूट डायवर्ट के लिए बैरिकेड भी लगाए गए हैं। दरअसल, इस हाईवे से हर घंटे करीब तीन से चार हजार वाहन निकलते हैं। स्थिति यह है कि अगर पांच मिनट के लिए भी हाईवे बंद कर दिया जाए तो कई किलोमीटर लंबी कतार लग जाती है। हाईवे पर वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण पुलिस को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। 

इन रूट से निकाले जा रहे वाहन  

  • दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहनों को गोयल पेट्रोल पंप से न्यू ओमैक्स सिटी रोड से होते हुए ओमैक्स सिटी नहर पुल झज्जर रोड पर दिल्ली बाईपास के नजदीक निकाला जा रहा है।
  • रोहतक से दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को बाबा मस्तनाथ चौक से नांदल भवन की तरफ निकाला जाएगा। इसके बाद नांदल भवन टी-प्वाइंट से आइएमटी रोड से होते हुए इंडस स्कूल के सामने दिल्ली रोड पर निकाला जा रहा है। 

अमृत योजना के काम की वजह से सोमवार शाम तक रहेगा बंद

अमृत योजना के कार्य के चलते दिल्ली रोड को शनिवार से सोमवार तक बंद रखा जाएगा। वाहन चालकाें को कोई असुविधा ना हो इसके लिए रूट डायवर्ट कर दिया गया है। जहां से रूट डायवर्ट किया गया है वहां पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक सिस्टम सुचारू रखने के लिए पुलिसकर्मी भी लगाए गए हें। 

----- डा. रविंद्र सिंह, डीएसपी ट्रैफिक रोहतक।

Edited By: Naveen Dalal