Move to Jagran APP

महिला टी-20 विश्‍व कप में इंडियन टीम की जीत की दीवार बनी रोहतक की शेफाली

सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगा सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ने वाली रोहतक की शेफाली महिला टी-20 वर्ल्‍ड कप में हर मैच में ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर रही हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 10:54 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 10:54 AM (IST)
महिला टी-20 विश्‍व कप में इंडियन टीम की जीत की दीवार बनी रोहतक की शेफाली
महिला टी-20 विश्‍व कप में इंडियन टीम की जीत की दीवार बनी रोहतक की शेफाली

रोहतक [रतन चंदेल] सबसे कम उम्र में अर्धशतक लगा सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ने वाली रोहतक की शेफाली महिला टी-20 वर्ल्‍ड कप भारतीय टीम की जीत की दीवार बन चुकी है। हर मैच में वे शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 16 वर्षीय सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्ल्‍ड कप में अच्छी-अच्छी गेंदबाजों की धुनाई कर रही है। आस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले संजीव वर्मा ने बेटी शेफाली को निडर होकर बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित किया था।

loksabha election banner

प्रतिभा की धनी शेफाली पर पिता की प्रेरणा का ऐसा असर हो रहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) महिला टी-20 वर्ल्‍ड कप के प्रत्येक मैच में वे ताबड़तोड़ पारियां खेल रही हैं। अपनी तूफानी बल्लेबाजी के चलते ही रोहतक की शेफाली महिला वर्ल्‍ड कप में छा गई हैं। बृहस्पतिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच में भी शेफाली में 34 गेंदों पर 46 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें तीन छक्के और चार चौके शामिल रहे।

रोहतक की लाडली शेफाली लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गई हैं। इससे पहले बांग्‍लादेश के साथ मैच में शेफाली ने 17 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के मारकर 39 रन बनाए थे। सबसे पहले मैच में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शेफाली ने 15 गेंद में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 29 रन बनाए थे । पूरे मैच में शेफाली वर्मा का 193.33 का स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा रहा। विश्वकप के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से पराजित किया था।

सहवाग से की जा रही तुलना

शेफाली की तुलना अब वीरेंद्र सहवाग से की जाने लगी है। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज सहवाग भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे हैं। उन्हीं की तरह की ही शेफाली भी निडर होकर मैदान पर लंबे शॉट्स लगा रही हैं। इससे भारतीय टीम को न केवल मजबूत शुरुआत मिल रही है बल्कि टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए जीत भी दर्ज कर रही है। इससे पहले भारत ने बांग्लादेश को 18 रनों से हराया थ। 

परिजनों को वर्ल्‍ड कप जीतने की उम्मीद

रोहतक की घनीपुरा कालोनी निवासी शेफाली के पिता संजीव ने बताया कि वह बेटी को निडर होकर खेलने के साथ ही टीम को जिताने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए समय समय पर प्रेरित करते हैं। वल्र्ड कप में भारतीय महिला टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वहीं, टीम इंडिया की लगातार तीसरी जीत से परिजनों को उम्मीद है कि शेफाली व पूरी टीम अबकी बार विश्व कप जीतकर आएगी और देश का नाम रोशन करेगी। संजीव के अनुसार बड़ा टूर्नामेंट जीतने के लिए टीम को मिलकर और बिना किसी दबाव के खेलना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.