Move to Jagran APP

फंदे पर लटका मिला था कांग्रेस जिला उपाध्‍यक्ष का शव, हत्‍या या आत्‍महत्‍या, उलझी गुत्‍थी

रोहतक के एक होटल में फंदे पर लटके मिले मयंक की हत्‍या की गई या आत्‍महत्‍या है, इस गुत्‍थी को सुलझाने के लिए पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस सभी पहलुओं पर मंथन कर रही है जिससे किसी परिणाम पर पहुंचा जा सके।

By manoj kumarEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 06:11 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 06:11 PM (IST)
फंदे पर लटका मिला था कांग्रेस जिला उपाध्‍यक्ष का शव, हत्‍या या आत्‍महत्‍या, उलझी गुत्‍थी
फंदे पर लटका मिला था कांग्रेस जिला उपाध्‍यक्ष का शव, हत्‍या या आत्‍महत्‍या, उलझी गुत्‍थी

रोहतक, जेएनएन। रोहतक के एक होटल में फंदे पर लटके मिले मयंक की हत्‍या की गई या आत्‍महत्‍या है, इस गुत्‍थी को सुलझाने के लिए पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस सभी पहलुओं पर मंथन कर रही है जिससे किसी परिणाम पर पहुंचा जा सके। वहीं मंगलवार को मृतक युवक के शव का पोस्‍टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंपा गया। अंतिम संस्‍कार के दौरान सभी की आंखे नम थी और परिजन फूट फूट कर रो रहे थे।

loksabha election banner

बता दें कि सोमवार को रोहतक के एक होटल में युवक का शव मिला था। जांच के दौरान युवक के फोन में टाइप किया हुआ एक संदेश मिला था। मगर इसे कहीं भेजा नहीं गया था। परिजनों का आरोप है कि बेटे मंयक की हत्‍या की गई है। मंयक के फोन में मिले संदेश में लिखा था कि भाई मैं आत्महत्या कर रहा हूं। मैं अपने जीवन से परेशान हूं। प्लीज... मेरे माता-पिता का ध्यान रखना। मैं सागरविला कमरा नंबर 213 में हूं। बॉय अलविदा भाई। यह मैसेज युवा कांग्रेेस नेता के मोबाइल में फेसबुक मैसेंजर में मिला। जो उसे अपने मामा के लड़के को भेजना था, लेकिन नहीं भेजा गया।

वहीं मौके से मिले रवि कुमार के नाम के एयर टिकट भी सवालों के घेरे में है। पुलिस ने उसके पिता को एयर टिकट दिखाई तो उन्होंने कहा कि उनका बेटा बाहर गया था, लेकिन यह रवि कुमार कौन है इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। सवाल यह है कि जब कमरे के अंदर की कुंडी बंद थी तो रवि कुमार के नवंबर माह के एयर टिकट अंदर कहां से आ गए और मयंक किसी दूसरे के टिकट क्यों रखेगा।

दरअसल, जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मौके कई ऐसे चीजें बरामद की, जिससे सवाल खड़े हो रहे हैं। मयंक दो मोबाइल रखता था, जिसके एक मोबाइल में फेसबुक मैसेंजर ऑन था। उसने दोपहर के समय अपने मामा के लड़के रितिक को मैसेज करने के लिए टाइप किया। आखिर ऐसा क्या हुआ जो मयंक ने टाइप करने के बाद भी मैसेज सेंड नहीं किया। पुलिस और परिजन इसका जवाब भी तलाश रहे हैं। 

अलग-अलग ब्रांड की बीयर पर उठे सवाल

पुलिस ने कमरे के अंदर दो बीयर की केन, सिगरेट और खैनी भी बरामद की है। करीब दो-तीन सिगरेट पी गई थी, जबकि बाकी डिब्बी में रखी हुई थी। उसके पिता का कहना है कि बेटे ने कभी भी इन चीजों का सेवन नहीं किया। फिर आज सेवन क्यों करेगा। इसकी जांच होनी चाहिए। सबसे बड़ा सवाल बीयर की केन पर उठ रहा है। क्योंकि यदि कोई व्यक्ति बीयर पीता है तो वह एक ब्रांड की बीयर इस्तेमाल करेगा। कमरे से अलग-अलग ब्रांड की दो केन बरामद हुई। एक केन पी हुई थी, जबकि दूसरी भरी हुई रखी थी। यदि मयंक को बीयर पीनी ही थी तो वह अलग-अलग ब्रांड की क्यों खरीदेगा।

पिता बोले, कहां से आयी दूसरी चद्दर

मयंक ने जिस तरीके से फांसी लगाई थी वह भी सोचने पर मजबूर कर रही थी। एक अलग चद्दर का फंदा बनाकर पंखे में लटका हुआ था, जिससे उसकी सांस रूक गई। जबकि एक अलग चद्दर को फंदे वाली चद्दर पर भी इस तरीके से बांधा गया था जिसे कोई दूर से पकड़कर खींचे तो जो व्यक्ति फंदे पर लटका है उसका गला कस जाए। परिजनों ने इस पर भी सवाल उठाए है। क्योंकि होटल के कमरे में केवल एक ही चद्दर होती है तो दूसरी चद्दर कहां से आई।

घर की सजावट के लिए गमले लेने आए थे पिता और बहन

मयंक के पिता और उसकी बहन मुस्कान शीला बाईपास की तरफ गमले लेने गए थे, जिससे घर की सजावट हो सके। उसी समय मयंक के दोस्तों का फोन आया कि आप होटल में आ जाइए। वहां पहुंचने के बाद ही उन्हें इस घटना का पता चला। जांच में सामने आया है कि मयंक कालेज से सीधा होटल पहुंचा था। शाम करीब छह बजे परिजन उसकी तलाश करते हुए वहां पहुंच गए थे।

देर शाम होनी थी भात की रस्म, रविवार को खरीदे थे शादी के कपड़े

मयंक के घर में सोमवार शाम भात की रस्म होनी थी। उसकी मां को मामा के घर जाकर भात नोतना था। सभी तैयारियों में लगे हुए थे कि मयंक की शादी में खूब जश्न मनाया जाएगा, लेकिन उन्हें क्या पता था कि शादी से पहले ही मयंक उन्हें छोड़कर चला जाएगा। मयंक की शादी कुछ दिन पहले ही राजस्थान की एक युवती से तय हुई थी। दोनों की अंगूठी की रस्म भी पूरी हो चुकी थी। परिजनों के अनुसार, मयंक की इच्छा था कि वह शादी में शेरवानी पहने। इसके लिए वह रविवार को ही शादी के कपड़े खरीदकर लाया था। मयंक अपने परिवार इकलौता बेटा था। उससे छोटी बहन मुस्कान है।

शव लटका रहा फंदे पर, बजता रहा मोबाइल

जिस समय पुलिस मौके पर पहुंची, तब शव फंदे पर लटका हुआ था। बेड पर गद्दे भी अस्त-व्यस्त थे। वहीं पर दो मोबाइल फोन रखे हुए थे। जो लगातार बज रहे थे। कभी दूसरे दोस्त तो कभी उसके परिजन लगातार फोन पर फोन कर रहे थे। वहीं कमरे में लगा टीवी भी तेज आवाज में चल रहा था।

मुझे लटकाकर देखों, नहीं हो सकती आत्महत्या : पिता

मयंक के पिता ने पूरे घटनाक्रम पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि मयंक के पैर बैड पर टिके हुए थे। जबकि स्टूल साइड में पड़ा था। यदि मयंक ने स्टूल पर खड़े होकर फंदा लगाया है तो भी उसकी मौत नहीं हो सकती। उसका पिता बार-बार रोते हुए कह रहा था कि बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता। इतनी कम ऊंचाई पर आत्महत्या नहीं हो सकती। भले ही मुझे लटकाकर देख लो। पिता ने होटल कर्मचारियों पर भी आरोप लगाए हैं कि कमरे में कोई और भी था। हालांकि इसकी जांच के लिए पुलिस वहां की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। दूसरे पहलू पर नजर डाले तो वह सभी सवालों को खारिज कर रहा है। क्योंकि कमरे के अंदर की कुंडी लगी हुई थी। यदि कोई और भी कमरे में होता तो कुंडी बंद कैसे हो सकती है। फिलहाल पुलिस सभी तथ्यों की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.