रोहतक, जेएनएन। दूसरे प्रदेशों में बसों की आवाजाही बंद करने के कारण ठप चल रहे रूट अब धीरे-धीरे खुलने लगे हैं। रोडवेज विभाग की ओर से दिल्ली रुट की सेवाएं कुछ दिन पहले बहाल कर दी गई थी। वहीं अब सोमवार से जयपुर व कोटा के लिए भी बस सेवा शुरू हो जाएगी। विभाग ने इस समय प्लानिंग कर टाइम टेबल जारी कर दिया है।

जयपुर के लिए रोहतक डिपो से सुबह 6:10 बजे व कोटा के लिए सुबह 8:40 बजे बस शुरु कर दी गई है। कोचिंग के लिए जयपुर व कोटा जाने वाले छात्रों को अब बड़ी राहत मिलेगी। अब धीरे-धीरे लॉकडाउन खुलने की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में जाहिर सी बात है कि कोचिंग संस्थान भी खुलेंगे। आसपास के जिलों से करीब पांच हजार से अधिक छात्र जयपुर व कोटा में कोचिंंग ले रहे हैं, उन्हें संस्थान वापसी के लिए बड़ी आसानी रहेगी।

जम्मू-कटड़ा रुट पर नहीं हुआ अभी फैसला

जम्मू के कटड़ा, हिमाचल प्रदेश के बैजनाथ व उतराखंड के हरिद्वार के लिए भी रोहतक डिपो से बसों की सुविधा होती है। लेकिन अभी यह सुविधा बंद ही चल रही है। विभाग के मुख्यालय से इन रुटों को शुरु करने का कोई निर्देश नहीं मिली है। अस्थि विसर्जन के लिए हरिद्वार जाने वाले लोगों को इसकी वजह से परेशानी उठानी पड़ रही है।

सवारियां होने पर चलती है दिल्ली के लिए बस

दिल्ली रुट के लिए बस सेवा शुरु किए करीब दस दिन हो चुके हैं लेकिन अभी भी सवारियां नहीं मिल रही। पहले इसके लिए भी टाइम टेबल तय किया गया था। लेकिन अब सवारियां होने पर ही दिल्ली रुट पर बस को भेजा जाता है। सवारियां नहीं मिलने के कारण विभाग को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

---जयपुर व कोटा के लिए सोमवार से समय तय कर दिया गया है। अभी जम्मू के कटड़ा, हिमाचल प्रदेश के बैजनाथ व उतराखंड के हरिद्वार के लिए विभाग की ओर से निर्देश नहीं आए हैं। जैसे ही निर्देश आएंगें, वहां के लिए समय तय कर दिया जाएगा।

नवीन कुमार, टीएम, रोडवेज डिपो रोहतक।

Edited By: Manoj Kumar