संवाद सहयोगी, बाढड़ा : दादरी के गांव कान्हड़ा में करीब तीन महीने पहले एक व्यक्ति के साथ मारपीट कर हत्या करने के मामले में बाढड़ा थाना पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पुलिस को एक ट्रैक्टर, एक हैरो व एक गाड़ी भी बरामद हुई है। न्यायालय द्वारा आरोपितों को रिमांड पर भी भेजा गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि 14 जुलाई 2021 को गांव कान्हड़ा निवासी नरेंद्र कुमार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें उसने बताया था कि चार जुलाई को उसका छोटा भाई रविंद्र कुमार सतेंद्र के साथ उसकी ही गाड़ी में अपनी बेटी को छोड़ने राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव कुहाडवास गया था।

लेकिन बेटी को छोड़ने के बाद वह घर वापिस नहीं पहुंचा। शिकायतकर्ता ने बताया कि पांच जुलाई को सतेंद्र के चाचा प्रीतम ने उसे बताया था कि रविंद्र उसके भाई कृष्ण के बोरिंंग पर मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। नरेंद्र ने शिकायत में बताया कि उस रात उसके भाई रविंद्र के साथ गांव कान्हड़ा निवासी सतेंद्र व गांव बेरला निवासी सुमेश उर्फ सन्नी ने बोरिंग पर जान से मारने की नीयत से मारपीट की तथा उसकी हत्या कर दी।

शिकायत के आधार पर बाढड़ा थाना पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 व 32 के तहत 14 जुलाई को मामला दर्ज कर लिया था। इस मामले में गहनता से जांच करते हुए बाढड़ा थाना पुलिस टीम ने 18 अक्टूबर को गांव बेरला निवासी आरोपित सुमेश उर्फ सन्नी को गांव बेरला से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। 19 अक्टूबर को आरोपित सुमेश को न्यायालय में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया गया।

गाली देने पर उतारा मौत के घाट

पूछताछ करने पर आरोपित सुमेश ने बताया कि वह तथा सतेंद्र व रविंद्र कुमार बोरिंग पर बैठकर शराब पी रहे थे। उस दौरान रविंद्र कुमार ने उन्हें गाली दी, इसी बात को लेकर उनका आपस में झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान उन्होंने रविंद्र कुमार के साथ मारपीट की तथा उसका मुंह 3-4 मिनट तक जमीन के अंदर दबाकर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद उसने बोरिंग के पास वाली जमीन को ट्रैक्टर से बाह दिया।

19 अक्टूबर को था एक और गिरफ्तार

पुलिस टीम प्रभावी कार्रवाई करते हुए 19 अक्टूबर को इसी मामले में एक और आरोपित गांव कान्हड़ा निवासी सतेंद्र को बाढड़ा से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। 20 अक्टूबर को आरोपित सतेंद्र को न्यायालय में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपित सतेंद्र ने बताया कि उसने रविंद्र को गाली देने से मना किया था, लेकिन रविंद्र नहीं माना। इसी बात को लेकर उनमें झगड़ा हो गया। जिस पर उन्होंने रविंद्र के साथ मारपीट कर उसका मुंह जमीन में दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित सुमेश उर्फ सन्नी से एक ट्रैक्टर, एक हैरो तथा आरोपित सतेंद्र से एक गाड़ी बरामद की है।

Edited By: Manoj Kumar