Move to Jagran APP

रिटायर फौजी और छात्र करेंगे बहन-बेटियों की हिफाजत, एक कॉल या मैसेज पर होंगे हाजिर

रात में वाहन नहीं मिलने या खराब होने पर की जाएगी मदद। घर तक सुरक्षा के साथ पहुंचाएंगे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 03:05 PM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 11:49 AM (IST)
रिटायर फौजी और छात्र करेंगे बहन-बेटियों की हिफाजत, एक कॉल या मैसेज पर होंगे हाजिर
रिटायर फौजी और छात्र करेंगे बहन-बेटियों की हिफाजत, एक कॉल या मैसेज पर होंगे हाजिर

केएस मोबिन, रोहतक : शाम सात बजे के बाद बेटियों को कोई वाहन नहीं मिलता है या खराब हो जाता है तो तुरंत सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। बेटियों की सुरक्षा का जिम्मा रिटायर फौजियों और छात्रों ने उठाया है। एक कॉल या मैसेज पर रिटायर फौजी मदद के लिए हाजिर होंगे। बेटियों को घर तक सुरक्षित पहुंचाएंगे। इसके लिए किसी प्रकार का शुल्क भी नहीं लिया जाएगा। शहर के रिटायर सैनिकों की ओर से गठित गनमैन एसोसिएशन के 10 सदस्यों ने यह अहम फैसला लिया है। वहीं बहनों को सुरक्षित घर की दहलीज तक पहुंचाने के लिए महर्षि दयानंद विश्‍वविद्यालय के छात्रों ने भी वहाट्सएप ग्रुप बनाया है।

loksabha election banner

गनमैन एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट सुरेश कुमार ने बताया कि हैदराबाद जैसी घटना फिर से ना हो इसके लिए यह कदम उठाना पड़ा। महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध पर रोक लगाना अनिवार्य हो गया है। वक्त आ गया है जब हर व्यक्ति इस ओर कदम उठाए। दूसरी ओर एमडीयू के इंजीनियरिंग विभाग के छात्र मनीष ने बहनों की सुरक्षा के लिए वहाट्सएप और फेसबुक पर अपना नंबर जारी किया। छात्र के इस कदम के सकारात्मक परिणाम यह रहे कि अन्य छात्रों भी इस नेक फैसले में शामिल हो रहे हैं। वहाट्सएप के जरिए छात्राओं और अन्य महिलाओं को जोड़ा जा रहा है। किसी भी आपात स्थिति में ग्रुप पर मदद के लिए मैसेज आते ही छात्र सुरक्षा के लिए पहुंचेंगे।

बहन-माता समझकर करेंगे मदद

गनमैन एसोसिएशन के सदस्य सुरेश का कहना है कि परेशान महिला की मदद बहन, बेटी, माता, ताई, चाची, बहन आदि समझकर करेंगे। घर तक गाड़ी में पहुंचाएंगे। कोई अन्य आर्थिक मदद की जरूरत पड़ती है तो वह भी की जाएगी। मदद के लिए फोन आने पर उस क्षेत्र के साथ तुरंत लोकेशन पर पहुंचेंगे। हमें  9896561294, 9896561294, 9466514266, 9306282489, 7404317810 इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

एसपी से मिलेंगे रिटायर सैनिक

नारी सुरक्षा ग्रुप को बनाने वाले रिटायर सैनिक सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक से मुलाकात करेंगे। पूर्व सैनिकों ने कहा कि एसपी को अपनी योजना की पूरी जानकारी देंगे ताकि प्रशासन भी इस फैसले से अवगत हो। प्रत्येक सदस्य को फोटो आइडी कार्ड इश्यू किया जाएगा। जो भी व्यक्ति मुहिम में शामिल होने की इच्छा जाहिर करता है तो पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही उसे ग्रुप में शामिल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.