भिवानी, जेएनएन। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 28 से 30 सितंबर तक आरोही मॉडल स्कूलों में शैक्षिक व गैर शैक्षिक पदों की भर्ती के लिए आयोजित करवाई गई ओएमआर आधारित लिखित परीक्षा का परिणाम जानने के लिए प्रदेश के करीब 150 उम्मीदवारों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। शेष पदों का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया गया है।

आरोही स्कूल के प्रधानाचार्य पद के लिए लिखित परीक्षा के साथ-साथ एकेडमिक अंक तो जोड़े ही जाएंगे, साथ ही उन्हें साक्षात्कार से भी गुजरना होगा। यह जानकारी देते हुए बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह ने बताया कि परीक्षार्थियों द्वारा लिखित परीक्षा में प्राप्तांक चयन का आधार नहीं है और चयन का अंतिम निर्णय व सभी निर्धारित औपचारिकताएं पूर्ण करने की आगामी कार्रवाई शिक्षा विभाग के निदेशक द्वारा की जाएगी।

उन्होंने बताया कि लिखित परीक्षा के परिणाम को अपलोड करने में या अन्य किसी प्रकार की तकनीकी त्रुटि होने की अवस्था में बोर्ड को यह परिणाम परिशोधित करने व इसे वापस लेने का पूर्ण अधिकार होगा। प्राचार्य के 20 पदों के लिए 251 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। इनमें से 147 ने परीक्षा दी थी। लेकिन इन उम्मीदवारों का परिणाम अभी घोषित नहीं किया गया है।

Aarohi Model Schools Recruitment Result जानने के लिए हरियाणा विद्यायल शिक्षा बोर्ड की साइट www.bseh.org.in पर चेक करें। वहीं हाल में ही हुए एचटेट के सभी विषयों की आंसर की भी इसी साइट पर रिवाइज करने के बाद डाल दी गई हैं। ऐसे में इस साइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस