भिवानी, जेएनएन। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आरोही मॉडल स्कूलों में टीचिंग व नॉन-टीचिंग भर्ती परीक्षा देने वाले प्रदेश के करीब चालीस हजार उम्मीदवारों की इंतजार की घडिय़ां समाप्त होने जा रही हैं। शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने लिखित परीक्षा का परिणाम तैयार कर लिया है और तीन दिसंबर को शिक्षा विभाग को सौंप दिया जाएगा। हालांकि एकेडमिक रिकार्ड के मिलान के बाद असल परिणाम घोषित होगा।

28 से 30 सितंबर तक संपन्न हुई आरोही स्कूलों के टीचिंग व नॉन टीचिंग भर्ती परीक्षा में 39,727 परीक्षार्थी बैठे थे। इन परीक्षाओं में प्राचार्य के 20 पदों के लिए 251 अभ्यर्थी, पीजीटी के 419 पदों के लिए 13,489 अभ्यर्थी, टीजीटी के 380 पदों के लिए 19,426 अभ्यर्थी, लाइब्रेरियन के 14 पदों के लिए 831, क्लर्क के 32 पदों के लिए 4,682 अभ्यर्थी एवं अकाउंट क्लर्क के 30 पदों के लिए 1,048 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

इन सभी परीक्षार्थियों की ओएमआर शीट का तीन अलग-अलग फर्मों से मिलान करवाया है। सोमवार को बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर ङ्क्षसह व सचिव राजीव प्रसाद ने एक फीसद ओएमआर शीट की रेंडमली मैनुअल जांच की, ताकि परिणामों को लेकर किसी प्रकार की कोई कमी न रह पाए।

बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर ङ्क्षसह व सचिव राजीव प्रसाद ने बताया कि बोर्ड ने लिखित परीक्षा का परिणाम तो तैयार कर लिया है और इसे शिक्षा विभाग के पास मंगलवार को भेज दिया जाएगा।  लेकिन परीक्षार्थियों के एकेडमिक रिकार्ड की जांच विभाग करेगा और उसी के आधार पर परिणाम को अंतिम रूप दिया जा सकेगा। परीक्षार्थियों को इसके लिए अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस