Move to Jagran APP

गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर हिसार में रिश्तेदारों ने की 8 लाख की ठगी

गृह मंत्रालय में क्लर्क लगवाने के नाम पर पिता-पुत्र से रिश्तेदारों ने ही एक व्यक्ति के साथ मिलकर लाखों रुपये की ठगी कर ली। युवक को नौकरी लगवाने के बहाने घुमाते रहे।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 02:06 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 02:06 PM (IST)
गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर हिसार में रिश्तेदारों ने की 8 लाख की ठगी
गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर हिसार में रिश्तेदारों ने की 8 लाख की ठगी

हांसी, जेएनएन। गृह मंत्रालय में क्लर्क लगवाने के नाम पर पिता-पुत्र से रिश्तेदारों ने ही एक व्यक्ति के साथ मिलकर लाखों रुपये की ठगी कर ली। युवक को नौकरी लगवाने के बहाने 1 महीने तक अपने पास रखा और बरगलाते हुए इधर-उधर घुमाते रहे। कुछ दिनों बाद युवक को घर वापस भेज दिया और फिर पैसे वापस देने से भी मुकर गए। पूरी रकम का लेनदेन हांसी के प्रेम नगर में स्थित एक घर में किया गया था। हांसी पुलिस ने अनूप के पिता बलवान की शिकायत पर बड़सी गांव निवासी दो रिश्तेदारों व करनाल के इंद्री निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

हिसार के बालसमंद निवासी बलवान ने पुुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसका बेटा अनूप 12वीं पास करने के बाद खाली रहता था। एक दिन रिश्तेदार बड़सी निवासी शुभम व सुमन ने कहा कि उनकी करनाल के इंद्री में एक व्यक्ति से जान-पहचान हैं जो अनूप को गृह मंत्रालय में नौकरी लगवा सकता है। इसके बाद हांसी में  उसके साले अमीर चंद के घर रिश्तेदारों के साथ नवनीत से मुलाकात हुई और उन्होंने 11 लाख रुपये में उसके बेटे को नौकरी लगवाने की बात कही। फरवरी 2019 हांसी में ही साले के घर पर नवनीत को पहले 5.50 लाख रुपये दे दिए।

इसके बदले में नवनीत ने विश्वास जीतने के लिए उसे दो चेक भी दिए थे। कुछ दिनों बाद अनूप को नौकरी लगवाने के लिए नवनीत अपने साथ ले गया व एक महीने तक घूुमाता रहा। इस दौरान उसने अनूप से 2.50 लाख रुपये और ले लिए। शिकायतकर्ता ने बताया कि 8 लाख रुपये लेने के बाद भी नौकरी लगवाने से नवनीत ने इंकार कर दिया व कुछ दिनों बाद अनूप को भी वापस भेज दिया। पुलिस ने शुभम, सुमन व नवनीत के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चेक भी हो गए बाउंस, गंवा दी सारी जमा पूंजी

बलवान ने बताया कि सारी जमा पूंजी बेटे को नौकरी लगवाने के नाम पर गंवा दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि नवनीत ने जो उन्हें 5.30 लाख रुपये के चेक दिए थे, वो भी बाउंस हो गए हैं। रिश्तेदारों ने भी नवनीत से पैसे दिलवाने से हाथ खड़े कर दिए। आखिर सारे रास्ते बंद होने पर पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस हमें न्याय दिलवाए।

हिसार और आस-पास के जिलों की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.