Move to Jagran APP

लॉकडाउन में कलंकित हो रहे रिश्ते, कहीं बेटा, कहीं पति तो कहीं मां बनीं हत्यारिन

मौजूदा दौर में बेटा मां-बाप को मौत की नींद सुला रहा है। कलयुगी मां का उदाहरण भी देखने को मिला। जिसने अपने नवजात बेटे को ही तालाब में फेंककर उसे मौत दे दी। पति भी हत्‍यारा बन गया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 04:49 PM (IST)
लॉकडाउन में कलंकित हो रहे रिश्ते, कहीं बेटा, कहीं पति तो कहीं मां बनीं हत्यारिन
लॉकडाउन में कलंकित हो रहे रिश्ते, कहीं बेटा, कहीं पति तो कहीं मां बनीं हत्यारिन

रोहतक [विनीत तोमर] एक माह में कई ऐसी घटनाएं हुई जो विचलित कर देनी वाली है। जिन पर विश्वास करना भी मुश्किल होता है। मां-बेटे के रिश्ते को बेहद पवित्र और मजबूत माना जाता है। बेटा जीवनभर मां का यह कर्ज नहीं उतार पाता। बेटे पर आने वाली हर मुसीबत को मां अपने ऊपर ले लेती है, लेकिन मौजूदा दौर में वही बेटा मां-बाप को मौत की नींद सुला रहा है। दूसरी तरफ कलयुगी मां का उदाहरण भी देखने को मिला। जिसने अपने नवजात बेटे को ही तालाब में फेंककर उसे मौत के घाट उतार दिया। हैरानी की बात यह है कि पिछले दिनों हुई घटनाओं में दांपत्य रिश्ता भी शामिल है।

loksabha election banner

अग्नि के सात फेरे लेकर सात जन्मों की कसमें खाने वाले पति ने ही अपनी जीवनसंगिनी को ही फांसी देकर मार डाला। जिस तरह इन मामलों में पवित्र और नाजूक रिश्ते कलंकित हुए हैं उन्हें समाज को झकझोर दिया है। इन मामलों को देखकर तो यह कहना मुश्किल है कि किस पर विश्वास करें और किस पर नहीं। आइए समाज को झकझोर देने वाले इन मामलों के बारे में आपको बताते हैं।

केस : 1

यहां बेटा बना कातिल

सांपला थाना क्षेत्र के पाकस्मा गांव में रिटायर्ड फौजी ब्रह्मजीत ङ्क्षसह और उसकी पत्नी सुमित्रा की हत्या उनके ही छोटे बेटे पवन ने कर दी थी। वजह सिर्फ इतनी थी कि बेटा नशे का आदी था और मां-बाप उसे सुधरने के लिए कहते थे, लेकिन शायद बेटे को यह रास नहीं आया और मां-बाप के खून से ही अपने रंग दिए। हर किसी के जेहन में सवाल उठ रहा है कि जन्म देने वाले मां-बाप को बेटा कैसे मौत की नींद सुला सकता है।

केस : 2

यहां पर मां ने किया कलंकित

कसरेंटी गांव में रविवार सुबह एक भ्रूण पड़ा मिला। जो लड़के का भ्रूण था और करीब छह-सात माह का था। उसके शरीर पर कोई कपड़ा भी नहीं था। किसी कलयुगी मां ने पहले उसे जन्म दिया और फिर उसे तालाब में फेंककर मौत के घाट उतार दिया। उस मासूम कि आखिर क्या गलती थी जिसे दुनिया में आने से ही विदा कर दिया गया।

केस : 3

यहां पति बना हत्यारा

माता दरवाजा मुहल्ले की रहने वाली मीनाक्षी की 30 अप्रैल की रात फांसी लगने के कारण मौत हो गई थी। मायके पक्ष की शिकायत पर पति समेत कई पर केस दर्ज हुआ। आरोप लगाया कि दहेज नहीं मिलने के कारण फांसी देकर हत्या की गई है। पुलिस ने भी हत्या की धाराओं में मामला दर्ज किया और आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया गया। 

केस : 4

बेटा और दो बहू बनी मां की मौत की वजह

शहर की बालकनाथ कालोनी की रहने वाली शीला ने पानी के ड्रम में डूबकर आत्महत्या कर ली थी। मरने से पहले उसने अपने हाथ और पैर पर सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें दो पुत्रवधु और एक बेटे को जिम्मेदार ठहराया था। लिखा था कि उनकी वजह से वह काफी परेशान है इस कारण आत्महत्या कर रही है। यानी कि यहां पर बेटे-बहू ने ऐसे हालात पैदा किए कि उनकी मां को मौत को गले लगाना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.