फतेहाबाद, जागरण संवाददाता। अग्निवीर योजना के तहत  अग्निवीरों के चयन के लिए 12 से 29 अगस्त 2022 तक हिसार मिलिट्री स्टेशन में रैली आयोजित की जाएगी। इस रैली में जिला फतेहाबाद, हिसार, जींद व सिरसा के युवा भाग ले सकते हैं। सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि फतेहाबाद जिला के जो युवा पात्र मानदंडों को पूरा करते हैं वे 1 जुलाई से वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाटज्वाइनइंडियनआर्मीडाटएनआइसीडाटइन पर अपना पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण की यह प्रक्रिया तीस दिनों तक खुली रहेगी। रैली के माध्यम से अग्निवीर सैनिक सामान्य कर्तव्यों, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी तथा ट्रेड्समैन के लिए चयन किया जाएगा।

आइटीआइ योग्य युवाओं के लिए अवसर

आइटीआई योग्य युवाओं के लिए इन श्रेणियों के लिए आवेदन करने का यह एक शानदार अवसर है। निर्धारित मापदंडों के अनुसार युवा ने 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो तथा उसका जन्म 1 अक्टूबर, 1999 से 1 अप्रैल, 2005 के बीच हुआ हो, वह रैली के लिए आनलाइन आवेदन करने के पात्र है। केवल पंजीकरण के बाद ही युवाओं को मौका मिलेगा।

दलालों से रहना होगा सचेत

सेना भर्ती शुरू होते ही दलाल भी सक्रिय हो जाते है। हर सल अनेक दलाल युवाओं को नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठ लेते है। ऐसे में सभी को सचेत रहना होगा। भर्ती में भाग लेने के लिए पंजीकरण करवाना होगा उसी के बाद आगामी कार्रवाई होगी। ऐसे में युवाओं को सचेत रहना होगा। सेना के प्रवक्ता की तरफ से सचेत किया गया है कि सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर किसी को रुपये न दे।

Edited By: Naveen Dalal