Move to Jagran APP

इस खबर में पढ़ें कोरोना वैक्सीन ना लगवाने के लिए हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों के अनोखे बहाने

हरियाणा रोडवेज और निजी बसों में यात्रियों की काफी भीड़ रहती है। ज्यादातर यात्री बिना मास्क और सामाजिक दूरी के सफर करते है और बार-बार रोकने-टोकने के बाद भी बाज नहीं आ रहे। यात्री अपनी जेब में मास्क लेकर घूमते रहते है पर मुंह पर लगाने से परहेज।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 09:22 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 09:22 AM (IST)
इस खबर में पढ़ें कोरोना वैक्सीन ना लगवाने के लिए हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों के अनोखे बहाने
अब सरकार ने वैक्सीनेशन अनिवार्य किया और विभाग ने जानकारी मांगी तो लगवाने लगे टीका।

हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार डिपो में कार्यरत कुछ रोडवेज कर्मियों की दूसरी डोज लगना बाकी है। कुछ कर्मियों को पहली वैक्सीन लगवाए हुए पांच से छह माह बीत चुके है, लेकिन अभी तक दूसरी डोज नहीं लगवाई है। जब रोडवेज विभाग ने कर्मियों से टीका न लगवाने का कारण पूछा तो सभी बहाने बनाने लगे। उनका कहना था कि पहली डोज लगवाई तो तेज बुखार हो गया था और तबीयत बिगड़ गई थी। कुछ ने सोचा कि कोरोना खत्म हो गया है, जिस कारण नहीं लगवाया। अब सरकार ने वैक्सीनेटेड अनिवार्य किया और विभाग ने जानकारी मांगी तो टीका लगवाने को कहा।

loksabha election banner

डिपो में कई बार कैंप लगाने के बावजूद भी नहीं करवाया टीकाकरण

वैक्सीन लगवाने के प्रति कर्मी गंभीर दिखाई नहीं दे रहे है। इसका खुलासा रोडवेज विभाग की ओर से कर्मियों से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगने पर हुआ। हालांकि, डिपो में कई बार टीकाकरण कैंप लग चुका है और बस अड्डा पर हर रोज टीम आती है। इसके बावजूद कर्मियों ने टीकाकरण नहीं करवाया। इस बारे में प्रशासन ने रोडवेज विभाग से सूची मांगी है कि कितना स्टाफ वैक्सीनेशन है। फिलहाल डिपो में 1054 कर्मी तैनात है। इनमें से 980 कर्मियों ने दूसरा टीका लगवाया है, पर 74 स्टाफ ने दूसरी डोज नहीं लगवाई है।

इनका कोई पता नहीं

डिपो से कुछ कर्मी स्वास्थ्य विभाग, जिला उपायुक्त कार्यालय व आरटीओ में काम कर रहे है। इनका कोई पता नहीं है कि वैक्सीन लगवाई है या नहीं। स्वास्थ्य विभाग में करीब 37 चालक और आरटीओ सहित अन्य विभागों में करीब 20 कर्मी है।

सोमवार को लगेगा डिपो में कैंप

रोडवेज विभाग सोमवार को डिपो में कैंप लगाएगा। यह कैंप कर्मियों को वैक्सीनेटेड करने के लिए स्पेशल लगाया जाएगा। इसमें आमजन भी टीकाकरण करवा सकेंगे।

संक्रमण का खतरा

रोडवेज और निजी बसों में यात्रियों की काफी भीड़ रहती है। ज्यादातर यात्री बिना मास्क और सामाजिक दूरी के सफर करते है और बार-बार रोकने-टोकने के बाद भी बाज नहीं आ रहे। यात्री अपनी जेब में मास्क लेकर घूमते रहते है, पर मुंह पर लगाने से परहेज। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा है। सरकार की ओर से बसों में सवारी कम करने के भी कोई आदेश नहीं आए।

कार्यकारी टीएम के अनुसार

कुछ कर्मियों की दूसरी डोज बाकी है। उनको वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए है। सोमवार को कैंप लगाया जाएगा।

---अनिल कुमार चोपड़ा, र्कायकारी टीएम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.