रोहतक, जेएनएन। रोहतक के खिड़वाली गांव में कच्ची शराब निकालते समय पकड़े गए आरोपित के बाद अब पुलिस सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। जो लोग कच्ची शराब निकालने का धंधा कर रहे हैं उनके खिलाफ तो कार्रवाई होगी ही, लेकिन अब कच्ची शराब खरीदने वालों पर भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसे लेकर सभी थाना पुलिस को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

दरअसल, सदर थाना क्षेत्र के खिड़वाली गांव में दो दिन पहले पुलिस ने कच्ची शराब तैयार कर रहे एक आरोपित को पकड़ा था। मौके से कच्ची शराब और उसे तैयार करने वाला पदार्थ भी बरामद किया गया था। आरोपित पर पुलिस की तरफ से धारा 308 भी लगाई गई थी। यानी कि गैर इरादन हत्या का प्रयास करना। इस तरह का यह पहला मामला था जिसमें यह धारा लगाई गई है। पुलिस का उद्देश्य है कि किसी भी तरीके से कच्ची शराब के इस धंधे पर शिकंजा कसा जाए। इसी क्रम में अब पुलिस की तरफ से दूसरी तैयारी भी की जा रही है।

जो व्यक्ति कच्ची शराब खरीदते हुए पकड़ा गया या फिर उसके पास से कच्ची शराब बरामद हो गई तो उसके खिलाफ भी संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि जब कच्ची शराब के खरीददार ही नहीं मिलेंगे तो यह धंधा खुद ब खुद बंद हो जाएगा। इसके लिए गांव-गांव में मुनादी भी कराई जा रही है। खिड़वाली गांव के अलावा कच्ची शराब के कई अन्य गांवों में भी काफी मामले सामने आ चुके हैं। अब देखना यह है कि पुलिस की यह कवायद कितनी कारगर होती है।

300 से 500 रुपये लीटर तक बेचते हैं कच्ची शराब

सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शमशेर सिंह ने बताया कि कच्ची शराब तैयार करने वाले इसे काफी महंगे दामों पर बेचते हैं। एक लीटर के 300 से 500 रुपये तक लिए जाते हैं। जैसे अब लॉकडाउन का माहौल चल रहा है तो इनके दाम और अधिक बढ़ा दिए गए हैं। कच्ची शराब के धंधे को हर हाल में बंद कराया जाएगा। इसके लिए गांवों में पोस्टर भी लगा दिए गए हैं कि नशे का धंधा खत्म कराने के लिए पुलिस का सहयोग करें।

Edited By: Manoj Kumar