Move to Jagran APP

रामपाल समर्थकों की जद में हिसार शहर, लोग परेशान, अब अगली सुनवाई 18 जनवरी को

सैंकड़ों की संख्‍या में पहुंचने वाले रामपाल समर्थक सर्दी की परवाह भी नहीं कर रहे हैं और शहर के अलग-अलग क्षेत्राें में जमावड़ा लगा लेते हैं। शहर में जाम के हालात बन जाते हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 11:53 AM (IST)
रामपाल समर्थकों की जद में हिसार शहर, लोग परेशान, अब अगली सुनवाई 18 जनवरी को
रामपाल समर्थकों की जद में हिसार शहर, लोग परेशान, अब अगली सुनवाई 18 जनवरी को

हिसार, जेएनएन। रामपाल समर्थकों के कारण शहरवासी बुरी तरह से परेशान हैं। सैंकड़ों की संख्‍या में पहुंचने वाले रामपाल समर्थक सर्दी की परवाह भी नहीं कर रहे हैं और शहर के अलग-अलग क्षेत्राें में जमावड़ा लगा लेते हैं। गुरुवार को सेक्टर 1-4 के सामुदायिक केन्द्र के सामने बिना प्रशासनिक अनुमति करीब तीन हजार की तादाद में पहुंचे रामपाल समर्थकों के दो दिन तक डेरा डालने पर एसपी को शिकायत दी है। सेक्टर ने एसपी को दी शिकायत में बताया कि रामपाल समर्थक पिछले दो दिनों से हजारों की संख्या में यहां डेरा जमाए हुए हैं।

loksabha election banner

इसलिए ना केवल अव्यवस्था का आलम पैदा हो गया बल्कि सेक्टरवासियों में सुरक्षा को लेकर डर का माहौल पैदा हो गया है। इसी शिकायत को लेकर सेक्टर वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने जिला पुलिस के कप्तान शिव चरण से मुलाकात की। एसपी से मुलाकात के दौरान एसोसिएशन प्रतिनिधिमंडल ने मौके के हालातों के बारे अवगत करवाते हुए रामपाल समर्थकों को सेक्टर से तुरंत बाहर निकालने का आग्रह किया। वहीं अब अगली सुनवाई 18 जनवरी को है अब देखना ये है कि इस दिन प्रशासन किस तरह के इंतजामात करवाता है।

औरतें और बच्चें घरों में दुबके रहने का मजबूर

प्रधान राजकुमार रेड्डु ने बताया कि रामपाल समर्थकों ने खुले में शौच आदि करके सेक्टर में गंदगी फैला दी है, समर्थकों ने बरसाती पानी के नालों में अस्थाई शौचालयों की डिस्फोजल पाईपें छोड़ दी हैं, जिससे वातावरण दूषित हो गया है। समर्थकों की अनियंत्रित संख्या होने के कारण सेक्टवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा हैं। औरत व बच्चे घरों में दुबके रहने को मजबूर हो गए हैं। सेक्टरवासियों को डर है कि भीड़ की आड़ में असामाजिक तत्व किसी आपराधिक वारदात को भी अंजाम दे सकते हैं। सेक्टरवासियों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए एसपी ने फोन पर ही संबंधित पुलिस अधिकारियों को रामपाल समर्थकों को तुरंत सेक्टर से बाहर निकालने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने वहां पहुंचकर रामपाल समर्थकों खदेड़ा।

निजी बसें लेकर पहुंचे थे समर्थक

देशद्रोह मामले में गुरुवार को हुई पेशी के दौरान सेक्टर 1-4 में हजारों की संख्या में रामपाल समर्थक एकत्रित हो गए। करीब 14-15 निजी बसों में आए रामपाल समर्थक दो दिन से सेक्टर 1-4 में डेरा जमाए है। पुलिस कर्मियों ने रामपाल समर्थकों को ऑटो में भरकर व उनकी बसों में रवाना करके वहां से खदेड़ा। रामपाल समर्थक रेलवे स्टेशन पहुंचे तो सवार होकर रेलवे स्टेशन पहूंचे तो वहां भी भीड़ बढऩे से अन्य यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

प्रतिनिधिमंडल में प्रधान राजकुमार रेड्डु, महासचिव सलाऊदीन कागदाना, उपप्रधान कैप्टन किशनाराम खिच्चड़, वरिष्ठ सलाहकार धर्मपाल ढुल, हनुमान बिश्नोई, नरेंद्र शर्मा, आरएस पानु, सुरेंद्र मलिक, किताब ङ्क्षसह, सेक्टर 3-5 एसोसिएशन के प्रधान कर्नल चन्दर ङ्क्षसह रेड्डु आदि शामिल रहे।

रामपाल मामले में अगली सुनवाई 18 जनवरी को

देशद्रोह के मामले में बुधवार को रामपाल की पेशी हुई। पेशी के दौरान बुधवार को पांच गवाहों के सरकारी वकील की ओर से गवाही करवाई गई। हालांकि बचाव पक्ष के वकील की तरफ से गवाहों की गवाही बाकी है। इस मामले में अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी। बरवाला के सतलोक आश्रम प्रमुख आरोपी रामपाल और अन्य पर देशद्रोह के मामले में पुलिस ने देशद्रोह के मुकदमे में 937 आरोपी बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.