मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

रोहतक, जेएनएन। बहनों को राखियां भेजने के बाद चिंता करने की जरूरत नहीं रहेगी। अब डाक विभाग राखियों को बेहद खास तरीके से भेजेगा। डाक विभाग ने दिल्ली मुख्यालय से बिक्री के लिए खास तरह के लिफाफे मंगाए हैं। गुलाबी और पीले रंग के लिफाफे वाटर प्रूफ हैं। इसलिए राखियां सुरक्षित तरीके से पहुंचेंगी। इन लिफाफों की कीमत मुख्यालय स्तर से 10 रुपये रखी गई है।

डाक विभाग के सीनियर पोस्ट मास्टर डीवी सैनी ने बताया है कि वाटर प्रूफ लिफाफों की डिमांड को देखते हुए इस बार भी आर्डर दिया गया था। इनका कहना है कि इन लिफाफों के दो फायदे होंगे। एक तो इन विशेष लिफाफों को देखकर विभागीय कर्मचारी खुद ही समझ जाएंगे कि इनमें राखियां हैं। इसलिए जिम्मेदारी के साथ संबंधित घरों तक डाक आसानी से और समय पर पहुंचेगी। दूसरा फायदा यह होगा कि बरसात या फिर दूसरे कारणों से लिफाफे को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा।

कर्मचारियों को आदेश, कोताही न बरतें

15 अगस्त को रक्षाबंधन है। यही कारण है कि विभागीय कर्मचारियों को आदेश दिए गए हैं कि डाक भेजने में कोई कोताही नहीं बरती जाए। यदि कोई शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई होगी। वहीं, डाक सहायक मुकेश कुमार ने बताया है कि जो लिफाफे मंगाए गए हैं, यदि उनकी खरीद का फीडबैक ठीक रहेगा तो जल्द ही और मंगाए जाएंगे। इसके साथ ही काउंटरों पर लिफाफे खरीदने के लिए अभी कोई टोकन सिस्टम लागू नहीं है। आसानी से मुख्य डाकघर से लिफाफे मिल सकेंगे।

Posted By: manoj kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप