Move to Jagran APP

सिरसा में राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा बोले, सरकार बताए 2022 तो आ गया, किसान की आमदनी दोगुनी कब होगी

सिरसा में दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सरकार बताए कि 2022 तो आ गया किसान की आमदनी दोगुनी कब होगी? 2022 का पांचवां महीना चल रहा है इतना जरुर है कि सरकार में बैठे लोगों की बयानबाजी बंद हो गयी। अब वो आमदनी दोगुनी करने का नाम भी नहीं लेते।

By Naveen DalalEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 05:55 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 05:55 PM (IST)
सिरसा में राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा बोले, सरकार बताए 2022 तो आ गया, किसान की आमदनी दोगुनी कब होगी
हर वर्ग की आवाज़ उठाएंगे, सबके हक़ों की लड़ाई लड़ेंगे : दीपेंद्र।

सिरसा, जागरण संवाददाता। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने 29 मई को फ़तेहाबाद में होने वाले ‘विपक्ष आपके समक्ष’ के छठे कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वीरवार को मंडी डबवाली स्थित अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित कार्यकर्त्ता मीटिंग को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों में उमड़ रही भारी भीड़ ने सरकार की नींद उड़ा दी है।

loksabha election banner

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने सिरसा में ‘विपक्ष आपके समक्ष’ के छठे कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि सरकार बताए कि 2022 तो आ गया, किसान की आमदनी दोगुनी कब होगी? 2022 का पांचवां महीना चल रहा है, इतना जरुर है कि सरकार में बैठे लोगों की बयानबाजी बंद हो गयी। अब वो किसान की आमदनी दोगुनी करने का नाम भी नहीं लेते। उन्होंने पूछा कि सरकार किसान की आमदनी दोगुनी करने के लिये कुछ करना चाहती है या फिर आमदनी दोगुनी करने का वायदा भी हर व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख और हर साल 2 करोड़ नौकरियों वाले जुमलों की लिस्ट में शामिल कर दिया है।

सरकार पर कसा तंज

उन्होंने तंज कसा कि लगता है भाजपा ने गलती से किसान का खर्चा दोगुना करने को आमदनी दोगुनी करने का नाम दे दिया था। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 29 मई को फतेहाबाद में ‘विपक्ष आपके समक्ष’ का नारा होगा ‘गेहूं पर 500 रुपये क्विंटल बोनस दो, रिक्त पदों की भर्ती खोलो’! हम हर एक जिले में जायेंगे, हर एक तहसील में जायेंगे और निरंतर हर वर्ग की आवाज़ उठाएँगे, सबके हक़ों की लड़ाई लड़ेंगे।

तीन साल से सेना में भर्ती बंद

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले तीन साल से सेना में भर्ती बंद है, लाखों युवा दिन-रात मेहनत कर सेना में भर्ती होकर देश की सेवा का सपना संजोए हैं। सरकार के युवा विरोधी रवैये से इन तीन वर्षों में लाखों युवा ओवरएज हो गये। उन्होंने कहा 2014 में हर साल दो करोड़ देने का वादा करने वाली बीजेपी सरकार दो करोड़ नौकरी देना तो दूर, तीनों सेनाओं में खाली पड़े 1 लाख 40 हजार पद भी नहीं भर पा रही है।

महंगाई आसमान छू रही

दीपेन्द्र हुड्डा ने आगे कहा कि पहले बेमौसमी बरसात और फिर तेज गर्मी पड़ने के कारण गेहूं उत्पादन में भारी गिरावट हुई है। जिससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। डीजल-पेट्रोल, खाद, दवाई, बीज और कृषि उपकरणों समेत हर चीज के दाम आसमान छू रहे हैं। ऐसे में फसल उत्पादन की लागत बढ़ने और उत्पादन में कमी के चलते किसानों को हो रहे भारी नुकसान की भरपाई के लिए सरकार उन्हें आर्थिक मदद मुहैया कराए। उन्होंने मांग करी कि गेहूं उत्पादक किसानों को सरकार कम से कम 500 रुपये प्रति क्विंटल का बोनस दिया जाए।

ये लोग रहे मौजूद

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम का उद्देश्य जनता की आवाज उठाना और लोगों का दुःख, तकलीफ सुनना है। आज हरियाणा का हर वर्ग इस सरकार से दु:खी है। पिछले 5 कार्यक्रमों में जिस प्रकार से जनसैलाब उमड़ा उससे स्पष्ट है कि हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार से लोगों का विश्वास खत्म हो चुका है। अब लोग आशा और उम्मीद भरी निगाहों से कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं। इस मौके पर फतेहाबाद में होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के आब्जर्वर व पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, विधायक अमित सिहाग, डा. केवी सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष पवन गर्ग, कप्तान अमरजीत, अमन गर्ग, विनीत कम्बोज, हनुमंत जाखड़, विनोद बंसल, रतनलाल, दर्शन मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.